इंस्टाग्राम को अज्ञात कारणों से करना पड़ा 'आउटेज' का सामना | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

टेक

इंस्टाग्राम को अज्ञात कारणों से करना पड़ा ‘आउटेज’ का सामना

Published

on

File Photo

फेसबुक के स्वामित्व वाले फोटो मैसेजिंग एप इंस्टाग्राम को एक प्रमुख वैश्विक आउटेज का सामना करना पड़ा, जिसने एप लॉगिन, पेज रिफ्रेश, पोस्ट पर टिप्पणी और मंच पर सामग्री अपलोड करने में बाधा उत्पन्न की।

इंस्टाग्राम पर यूजर्स को ईस्टर्न टाइम (ईटी) के अनुसार, 11.30 बजे परेशानियां आनी शुरू हुईं।

समाचार वेबसाइट डेडलाइन ने सोमवार को सूचना दी कि डाउन डिटेक्टर के अनुसार, भारत, अमेरिका, ब्रिटेन, दक्षिण अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया में यूजर्स आउटेज के अधीन रहे।

चूंकि इंस्टाग्राम ने अभी तक आधिकारिक तौर पर आउटेज के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है, इसलिए यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आउटेज शुरू होने के क्या कारण रहे।

रिपोर्ट के मुताबिक, हालांकि इन सभी दिक्कतों के बाद एप आउटेज से बाहर आई और इसके बाद उस पर फिर कोई परेशानी नहीं आई।

इससे पहले रविवार रात को अमेरिका और ब्रिटेन में वैश्विक आउटेज से गूगल एप और स्नैपचैट के प्रभावित होने की खबरें आई थीं।

आईएएनएस

टेक

एप्पल सबसे पहले द. कोरिया में लॉन्च करेगा आईफोन 12

Published

on

फाइल फोटो

एप्पल ने सोमवार को साफ किया है कि वह आईफोन 12 सीरीज को सबसे पहले दक्षिण कोरिया में लॉन्च करेगा। स्थानीय टेलीकॉम आपरेटर के अधिकारियों ने कहा कि वे अक्टूबर के अंत में या फिर नवम्बर के शुरुआत में आईफोन 12 सीरीज बेचने की उम्मीद कर रहे हैं।

एप्पल ने हालांकि अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन के रिलीज की तारीख की घोषणा नहीं की है लेकिन विदेशी रिव्यूअर्स का मानना है कि आईफोन 12 सीरीज को 13 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है और चुनिंदा बाजारों में इसकी बिक्री 23 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी।

एप्पल दक्षिण कोरिया में वैश्विक लॉन्च से एक महीने बाद आईफोन रिलीज करता है लेकिन इस बार मामला कुछ अलग है।

आईएएनएस

Continue Reading

टेक

ऑनर 8 अक्टूबर को भारत में 2 नए स्मार्टवॉच लॉन्च करेगा

Published

on

स्मार्टफोन ब्रांड ऑनर भारत ने अपने वियरेबल पोर्टफोलियो का विस्तार करने जा रहा है और इसके तहत यह 8 अक्टूबर को दो नए स्मार्टवॉच-वॉच ईएस और वॉच जीएस प्रो लॉन्च करेगा।

इंडस्ट्री सोर्सेज के अनुसार ऑनर वॉच ईएस 10 हजार रुपये से कम कीमत का होगा जबकि वॉच जीएस प्रो की कीमत 20 हजार रुपये के करीब होगी।

बर्लिन में आयोजित आईएफए के दौरान ऑनर ने अपने दोनों स्मार्टवॉचेज को पेश किया था।

वॉच जीएस प्रो की बैटरी 25 दिनों तक चलेगी और इसमें डुअलस सेलेलाइट पोजीशनिंग सिस्टम्स लगे हैं। यह फोन 100 से अधिक वर्कआउट्स को सपोर्ट करता है। दूसरी ओर, ऑनर वॉच ईएस में 1.64 इंच एमोलेड डिस्प्ले है और यह 95 वर्कआउट मोड्स के साथ है।

आईएएनएस

Continue Reading

टेक

वोडाफोन आइडिया ने शुरू किया 3जी यूजर्स को 4जी में अपग्रेड करने का काम

Published

on

vodafone-idea
File Photo

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) ने कुछ प्रमुख बाजारों में 3जी यूजर्स को 4जी में अपग्रेड करने का काम शुरू कर दिया है।

रविवार को एक बयान में कंपनी ने कहा कि वोडाफोन और आइडिया दोनों नेटवर्क को आपस में मिलाकर 4जी की क्षमता को बेहतर बनाने का काम किया गया है। नई तकनीकों की मदद से 3जी स्पेमट्रम के एक बड़े हिस्से को 4जी में अपग्रेड किया जा रहा है।

बयान में कहा गया, “वीआईएल अब वी जीआईजीएनेट नेटवर्क पर अपने 3 जी उपयोगकतरओ को 4 जी डेटा स्पीड प्रदान करने में सक्षम होगा। फिलहाल कंपनी के एंटरप्राइज ग्राहकों द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे 3जी सेवाओं को चरणबद्ध तरीके से 4जी और 4जी आधारित आईओटी एप्लीकेशंस और सेवाओं में अपग्रेड किया जाएगा।”

अपने 2जी यूजर्स के लिए कंपनी की तरफ से बेसिक वॉयस सर्विसेज की सेवाएं यथावत रहेंगी, जबकि सभी बाजारों में 3जी डेटा यूजर्स को धीरे-धीरे 4जी में तब्दील किया जाएगा।

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ रविंदर ताक्कर के अनुसार, “देश में स्पेक्ट्रम की पर्याप्तता के चलते इसके एक बड़े हिस्से को पहले से ही 4जी में बदल दिया गया है, वीआईएल हमारे 2जी/3जी यूजर्स के लिए हाई स्पीड 4जी डेटा सर्विसेज में अपग्रेड होने का सबसे बेहतर स्थान है।”

4जी जीआईजीएनेट नेटवर्क का लाभ उठाने के लिए 3जी यूजर्स को वीआई 4जी सिम कार्ड और 4जी स्मार्टफोन में अपग्रेड होना पड़ेगा। इसके लिए कंपनी की तरफ से ढेरों ऑफर्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular