चुनावराष्ट्रीयकिसी ने टिकट बेची है तो साबित करे, मैं जेल भेजकर रहूँगा : केजरीवाल

IANSJanuary 12, 20221611 min

पंजाब विधानसभा चुनाव में पैसे लेकर टिकट बेचने के आरोप के बाद बुधवार को आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि यदि आरोप साबित हो गया तो भ्रष्टाचार करने वाले को वो जेल भेज कर रहेंगे।

 

केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि कई विपक्षी दल ये आरोप लगा रहे हैं कि आप पैसे लेकर टिकट का बटवारा कर रही है। इसे कोई साबित कर दे तो वह टिकट खरीदने और बेचने वाले को 24 घण्टे के अंदर पार्टी से बाहर निकाल देंगे।

 

केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पंजाब की जनता को संबोधित करते हुए कहा, मैं कुछ भी बर्दाश्त कर सकता हूँ, भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं कर सकता! किसी ने टिकट बेची है तो साबित करो। मैं उनका जहन्नुम तक पीछा करूंगा, उन्हें जेल भेजूंगा, छोडूंगा नहीं। सचाई के रास्ते पर चलने वालों पर लोग कीचड़ फेकते हैं। अगर आरोप लगाने वाले ने ये साबित नहीं किया कि आप में पैसे लेकर टिकट बेची गई, तो उनको भी मैं जेल भेजकर रहूँगा।

 

दरअसल पंजाब विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे के बाद आप अपने ही कार्यकतार्ओं के निशाने पर है। दूसरी पार्टी के शामिल हुए लोगों को उम्मीदवार बनाने पर आप कार्यकतार्ओं ने पांजब प्रभारी राघव चड्डा और अरविंद केजरीवाल पर पैसे के बदले टिकट बेचने के आरोप लगाए थे। राघव चड्डा ने हालांकि इन आरोपों को खारिज किया है और कहा है कि आम आदमी पार्टी ईमानदर दल है।

 

राघव चड्ढा ने अपनी सफाई में कहा, ”आप ईमानदार पार्टी है। वोट खरीदने के लिए पैसे नहीं देती, न ही शराब बांटती है। एक पर्चा आप ने बांटा है जिस पर लिखा है कि सारी पार्टियों से पैसे लो पर वोट झाड़ू को दो। अकाली दल कांग्रेस और बाकी पार्टियों ने इस पर आपत्ति जाहिर की है। ये पर्चा हमने (आप) नहीं छपवाया। ये पर्चा पंजाब के लोग छपवा रहे हैं और बांट रहे हैं।

 

इससे पहले शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने भी सोमवार को आरोप लगाते हुए कहा था कि पंजाब में आप ने पैसे लेकर टिकटें बेची हैं। इसी वजह से किसान संगठन का भी उनके साथ गठबंधन नहीं हुआ। बादल ने कहा कि अब बलबीर सिंह राजेवाल जो कि किसान संगठनों का नेतृत्व कर रहे हैं, उन्हें आम आदमी पार्टी के उन नेताओं के नाम पब्लिक करने चाहिए, जो पंजाब में पैसे लेकर टिकट देने में लगे हैं।

 

–आईएएनएस/

 

Related Posts