आइसलैंड के राष्ट्रीय दिवस पर प्रणब मुखर्जी ने बधाई दी | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राष्ट्रीय

आइसलैंड के राष्ट्रीय दिवस पर प्रणब मुखर्जी ने बधाई दी

Published

on

आइसलैंड

नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आइसलैंड के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर वहां आइसलैंडवासियों को बधाई दी। आइसलैंड के राष्ट्रपति ओलाफुर रगनार ग्रिमसन को भेजे अपने मैसेज में राष्ट्रपति मुखर्जी ने कहा, “आइसलैंड के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर आपको और आपके देशवासियों को ढेर सारी शुभकामनाएं।”

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा, “भारत और आइसलैंड के बीच यात्राओं और सार्थक बातचीत से दोनों देशों के बीच संबंधों में मजबूती आई है। बीते अप्रैल की शुरुआत में आइसलैंड के विदेश मंत्री ने भारत की यात्रा की थी।”

आइसलैंड में राष्ट्रीय दिवस 17 जून को धूमधाम के साथ मनाया जाता है।

wefornews bureau

keywords: Iceland,National Day ,congratulated ,Pranab Mukherjee,आइसलैंड,प्रणब मुखर्जी, राष्ट्रीय दिवस 

मनोरंजन

ड्रग्स केस में कोर्ट ने क्षितिज प्रसाद को 3 अक्टूबर तक NCB रिमांड पर भेजा

Published

on

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले ने पिछले तीन महीने से ज्यादा समय में बड़े मोड़ लिए हैं। इन सभी में ड्रग्स का केस समय के साथ और बड़ा होता जा रहा है।

आज धर्मा के पूर्व एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर क्षितिज प्रसाद की कोर्ट में पेशी हुई, जिसमें उन्हें 3 अक्टूबर तक की रिमांड में रखने का आदेश दे दिया गया है। अब क्षितिज 3 अक्टूबर तक एनसीबी की कस्टडी में रहेंगे। इस दौरान एनसीबी की टीम ड्रग पेडलर्स के बारे में जानकारी उनसे हासिल करेगी।

एनसीबी ने क्षितिज प्रसाद की 9 दिनों की रिमांड की मांग कोर्ट से की है। एनसीबी का कहना है कि अंकुश अरनेजा से पूछताछ में क्षितिज प्रसाद का नाम सामने आया था। क्षितिज के घर पर एनसीबी के अधिकारीयों ने जब जांच की थी तब उन्हें गांजा बरामद हुआ था।

कोर्ट में पेशी से पहले क्षितिज का मेडिकल टेस्ट हुआ है। ड्रग्स केस में पूछताछ के बाद क्षितिज को एनसीबी गिरफ्तार कर ली थी। एनसीबी की पूछताछ में क्ष‍ितिज ने ड्रग डीलर्स से ड्रग लेने की बात कबूल की है।

वहीं पूछताछ में दीपिका पादुकोण ने स्वीकार कर लिया है कि जिस ड्रग्स चैट का खुलासा हुआ था वो उन्हीं की थी। ड्रग्स मामले को लेकर मुंबई में एनसीबी की सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से पूछताछ जारी है।

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया

Published

on

JAMMU AND KASHMIR-min (4)

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा रविवार को घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया गया।

बीएसएफ सूत्रों ने कहा कि सांबा में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से पांच आतंकवादियों के एक समूह की गतिविधि को पिछली रात सतर्क जवानों ने नोटिस किया।

बीएसएफ सूत्रों ने कहा, “रात के दौरान, भारी हथियारों से लैस 5 आतंकवादियों के समूह ने लंबे-बढ़े सरकंडा की आड़ लेकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश की, लेकिन उनके करीब आने पर सतर्क बीएसएफ जवानों ने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया। ”

बीएसएफ सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ जवानों के ललकारने पर उन्होंने उस समय जवानों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी, जबकि पाकिस्तान रेंजर्स के पोस्ट ने भी घुसपैठियों की मदद के लिए फायरिंग की। बीएसएफ जवानों की जवाबी फायरिंग के बाद आतंकवादी वहां से भाग गए।

बीएसएफ ने कहा कि उसने पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा समर्थित पाकिस्तान की ओर से हथियारबंद आतंकवादियों की घुसपैठ की एक और कोशिश को नाकाम कर दिया है।

सितंबर में 14 से 15 विफल प्रयासों के बाद आतंकवादियो के समूह द्वारा सांबा सेक्टर के माध्यम से घुसपैठ का यह दूसरा प्रयास है।

–आईएएनएस

Continue Reading

राष्ट्रीय

बिहार चुनाव 2020: मतदान के लिए गृह मंत्रालय भेजेगा सीएपीएफ की 300 कंपनियां

Published

on

Home Ministry

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का एलान हो चुका है। राज्य में तीन चरणों में चुनाव कराए जाएंगे।

ऐसे में शांतिपूर्ण मतदान को सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य में शुरुआत में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 300 कंपनियां भेजने का फैसला लिया है।

इसके अलावा जल्द ही आईटीबीपी, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी, आरपीएफ और बीएसएफ की टुकड़ियों को भी भेजा जाएगा।

बता दें कि बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव आयोग ने शुक्रवार को तारीखों का एलान किया था। राज्य में तीन चरणों में मतदान होंगे।

पहले चरण की वोटिंग 28 अक्तूबर, दूसरे चरण की वोटिंग तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होंगे। वहीं 10 नवंबर को मतगणना होगी। वहीं कोविड-19 के मद्देनजर खास इंतजाम किए गए हैं।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular