खेलT20 World Cup : दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 4 वकेट से हराया

दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी और ड्वेन प्रिटोरियस को सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए। एनरिक नॉर्टजे ने श्रीलंका के दो विकेट चटकाए।
IANSOctober 30, 202110061 min

शारजाह, 30 अक्टूबर | आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के सुपर 12 में शनिवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की टीम ने 143 रनों का लक्ष्य दिया था। रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 20वें ओवर में ही लक्ष्य को पूरा कर दिया। कप्तान टेम्बा बावुमा (46) ने टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाए। टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका ने दूसरी जीत दर्ज की है। श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए। वहीं, दुष्मंथा चमीरा ने दो विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पावरप्ले में ही अपने दो अहम विकेट खोकर 40 रन बनाए। इस दौरान, क्विंटन डी कॉक ने दो चौके की मदद से 12 गेंदों पर 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं, जल्द ही रीजा हेंड्रिक्स (11) रस्सी और वैन डेर डूसन (16) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद आए कप्तान बावुमा और एडेन मार्करम की साझेदारी ने टीम को आगे बढ़ाया।

दोनों ने मिलकर 42 गेंदों पर 47 रनों की शानदार साझेदारी की। इसके बाद मार्करम (19) बनाकर हसरंगा की गेंद पर आउट हो गए। कप्तान बावुमा ने एक चौका और एक छक्के की मदद से 46 गेंदों में 46 रन बनाकर हसरंगा की ही गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद आए ड्वेन प्रिटोरियस (0) को भी अगली गेंद पर हसरंगा ने आउट कर दिया। फिर डेविड मिलर (23) और कसिगो रबाडा (13) के रनों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 146 रन बनाकर लक्ष्य को पूरा किया।

इससे पहले, बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम ने जबरदस्त शुरूआत की और पावर प्ले में एक विकेट के नुकसान पर 40 रन बना दिए। इस दौरान, कुसल परेरा (7) रन बनाकर नॉर्टजे की गेंद पर बोल्ड हो गए। पॉवर प्ले के बाद पथुम निसानका और चरित असलंका के बीच 30 गेंदों पर 41 रनों की साझेदारी हुई। इस बीच, असलंका दो चौके और एक छक्के की मदद से 14 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हो गए।

चौथे नंबर पर आए भानुका राजपक्षे (0) शम्सी को अपनी विकेट जल्द ही झोली में दे दी। इसके बाद निसानका ने अविष्का फर्नांडो के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाते चले गए। फिर फर्नांडो (3) रन बनाकर शम्सी की गेंद पर पवेलियन लौट गए।

थोड़ी देर बाद ही वानिंदु हसरंगा (4) बनाकर आउट हो गए। टीम को आगे बढ़ाते हुए निसानका ने 6 चौके और तीन छक्कों की मदद से 58 गेंदों में 72 रन बनाकर आउट हो गए। साथ ही दासुन शनाका (11), चमिका करुणारत्ने (5), दुष्मंथा चमीरा (3) और महेश तीक्षाना (7) रनों की बदौलत टीम का स्कोर 142 रनों तक पहुंच सका।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी और ड्वेन प्रिटोरियस को सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए। एनरिक नॉर्टजे ने श्रीलंका के दो विकेट चटकाए।

Related Posts