राष्ट्रीयमुझे घर में नजरबंद कर दिया गया है: महबूबा मुफ्ती

IANSSeptember 7, 20212921 min

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को कहा कि उन्हें श्रीनगर में उनके आवास पर नजरबंद कर दिया गया है। मुफ्ती ने ट्विटर पर कहा कि जहां भारत सरकार अफगानों के अधिकारों के बारे में चिंता व्यक्त कर रही है, वहीं वह कश्मीरियों को इससे वंचित कर रही है।

 

महबूबा ने ट्वीट किया, “भारत सरकार अफगान लोगों के अधिकारों के लिए चिंता व्यक्त करती है, लेकिन जानबूझकर कश्मीरियों को इससे वंचित रखती है। मुझे आज नजरबंद कर दिया गया है क्योंकि प्रशासन के अनुसार कश्मीर में स्थिति सामान्य से बहुत दूर है। यह सामान्य स्थिति के उनके फर्जी दावों को उजागर करता है।”

 

यह बयान एक दिन बाद तब आया,जब मुफ्ती ने कहा था कि अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का अंतिम संस्कार बुधवार की रात को परिवार की इच्छा के अनुसार किया जाना चाहिए था।

 

इससे पहले दिन में, जम्मू और कश्मीर पुलिस ने गिलानी को दफनाने की वीडियो क्लिप पोस्ट की, जिसका उद्देश्य वरिष्ठ अलगाववादी नेता के कथित अपमान के बारे में फैली अफवाहों को दूर करना था। वरिष्ठ अलगाववादी नेता का अंतिम संस्कार पूरी इस्लामी विधि के साथ किया गया था।

 

पुलिस द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो क्लिप से पता चला है कि गिलानी के शरीर को उचित तरीके से नहलाया गया था, सफेद कफन में लपेटा गया था और पवित्र कुरान की आयतों के बीच कब्र में दफनाया गया था।

 

–आईएएनएस

Related Posts