अंतरराष्ट्रीयहमास के रॉकेट हमले में इज़राइल को भारी नुकसान!

IANSMay 13, 2021111 min
Israel Gaza Rocket Fire

इज़राइल ने मंगलवार तड़के गाजा पर नए हवाई हमले शुरू किए, ऊंची इमारतों की एक जोड़ी को मारते हुए माना जाता है कि यह आवास उग्रवादी हैं, क्योंकि हमास और अन्य सशस्त्र समूहों ने सैकड़ों रॉकेटों के साथ दक्षिणी इसराइल पर बमबारी की।

संघर्ष दिन भर लगातार आगे बढ़ा, और इज़राइल ने कसम खाई कि इसकी हड़ताल केवल बढ़ेगी।

चुनाव लड़ा यरूशलेम में तनाव के हफ्तों से आग का नवीनतम आदान-प्रदान हुआ।

गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि सोमवार से ही डूब गया, गाजा में नौ फिलिस्तीन नौ बच्चों और एक महिला की मौत हो गई। इजरायली सेना ने कहा कि मरने वालों में से कम से कम 16 आतंकवादी थे।

इसी अवधि के दौरान, गाजा के आतंकवादियों ने इजरायल की ओर सैकड़ों रॉकेट दागे, जिसमें दो इजरायली नागरिकों की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए।

लेकिन इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू शाम को चेतावनी देते हैं कि अधिक आ रहा था। उन्होंने वरिष्ठ रक्षा अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कहा कि इज़राइल स्ट्राइक की ताकत और भी बढ़ाएगा और गाजा पट्टी में हमास और इस्लामिक जिहाद के आतंकवादियों के खिलाफ हमलों की दर भी बढ़ाएगा।

एक बयान में उन्होंने कहा कि हमास को अब इस बात की उम्मीद है कि उसे कोई झटका नहीं लगेगा।

तनाव बढ़ने के एक और संकेत में, इज़राइल ने संकेत दिया कि वह अपने सैन्य अभियान को व्यापक बना रहा है। सेना ने कहा कि यह गाजा सीमा पर सैन्य टुकड़ी भेज रहा है और रक्षा मंत्री ने 5,000 आरक्षित सैनिकों को जुटाने का आदेश दिया है।

यहां तक ​​कि जब दोनों पक्षों में तनाव बढ़ गया, तब अधिकारियों ने कहा कि मिस्र संघर्ष विराम के लिए काम कर रहा था।

Related Posts