हनीट्रैप से ISI के संपर्क में ऐसे आया एयरफोर्स का जवान रंजीत | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

Published

on

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई को खुफिया जानकारी देने के मामले में फंसे भारतीय वायुसेना के जवान रंजीत ने अहम खुलासा करा है। रंजीत ने कहा है कि उसे दामिनी को खुफिया जानकारी देने के एवज में 30 हजार रुपए मिले थे। बदले में उसने रंजीत को फांसकर कई सीक्रेट्स हासिल किए थे।

गौर हो कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई से गुप्त दस्तावेजों को कथित तौर पर साझा करने के आरोप में वायुसेना कर्मचारी रंजीत केके को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। वह तीन साल पहले फेसबुक के जरिए एक ब्रिटिश महिला का संपर्क में आया था।

तीन साल पहले रंजीत को मैक्नॉट दामिनी की तरफ से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली। दामिनी ने रंजीत से बताया था कि वो यूके की एक मैगजीन में काम करती है। दोनों के बीच देर रात तक चैट होती थी। चैट के बाद मामला वॉट्सऐप और स्काइप तक जा पहुंचा। और इस आधार पर उसने रंजीत से एयरफोर्स से जुड़ी काफी सूचनाएं हासिल कर ली थीं। इतना ही नहीं इसके बदले रंजीत के अकाउंट में पैसे भी ट्रांसफर किए गए थे। केरल के रहने वाले रंजीत को कल गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया है। जांच अधिकारी ने बताया कि रंजीत ने आईएसआई समर्थित जासूसी गिरोह के संचालकों से ई मेल के माध्यम से गुप्त सूचना साझा करी हैं।

wefornews bureau 

राष्ट्रीय

पंजाब : हजारों ट्रैक्टरों में किसानों का काफिला दिल्ली रवाना, 26 जनवरी को करेंगे परेड

Published

on

Tractor March Delhi
File photo

किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव सरवन सिंह पंधेर ने बयान जारी कर कहा कि बुधवार को तरनतारन व ब्यास पुल से हजारों की संख्या में ट्रैक्टर-ट्रालियों का जत्था दिल्ली रवाना हुआ। ये सभी गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रैक्टर रैली करेंगे। पंधेर ने शिमला में किसान नेताओं को गिरफ्तार किए जाने की निंदा की। 

जिला प्रधान इंद्रजीत सिंह कलीवाला ने कहा कि बुधवार को किसान संगठनों के साथ केंद्र सरकार की हो रही बैठक में कृषि कानून संबंधी कोई फैसला नहीं होने वाला है। केंद्र सरकार की नीयत और नीति दोनों में खोट है। उन्होंने शिमला में किसान नेताओं की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की बौखलाहट साफ नजर आ रही है। 

Continue Reading

राष्ट्रीय

स्वयंभू धर्मगुरुओं के आश्रमों के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का सुनवाई से इनकार

Published

on

Supreme_Court_of_India

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को स्वयंभू धर्मगुरुओं द्वारा संचालित आश्रमों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करने से इन्कार कर दिया। याचिका में आरोप है कि इन आश्रमों में रहने वालों खासकर महिलाओं को बंदी बनाकर रखा गया।

प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, ‘वह इस तरह के मामलों से नहीं निपट सकती।’ इसके बाद याचिकाकर्ता ने अपनी याचिका वापस ले ली।

पीठ ने कहा, ‘वह उस सूची (आश्रमों की) पर भरोसा कैसे कर सकती है? हमें नहीं पता कि यह सूची उनका पक्ष सुनकर बनाई गई है या नहीं।’ दरअसल, याचिकाकर्ता तेलंगाना निवासी डी. रामरेड्डी की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मेनका गुरुस्वामी का कहना था कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने फर्जी बाबाओं की सूची तैयार की है।

Continue Reading

राष्ट्रीय

सीबीआई ने भ्रष्टाचार मामले में अपने डीएसपी, इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया

Published

on

CBI Headquarter

सीबीआई ने भ्रष्टाचार के एक मामले में अपने ही डीएसपी आर के ऋषि, इंस्पेक्टर कपिल धनकड़ और अधिवक्ता मनोहर मलिक को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

मामले से जुड़े केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, एजेंसी ने मंगलवार को ऋषि, धनकड़ और मलिक को गिरफ्तार किया।

सूत्र ने कहा कि सीबीआई भ्रष्टाचार के प्रति शून्य सहिष्णुता की नीति का पालन करती है।

इससे पहले दिन में, सीबीआई ने उत्तर प्रदेश के रुड़की और सहारनपुर में दो स्थानों पर तलाशी ली, जोकि उप पुलिस अधीक्षक ऋषि से जुड़ी हुई है।

सूत्र ने कहा कि सीबीआई की कई टीमों ने रुड़की और सहारनपुर के देवबंद में ऋषि के आवासीय परिसर की तलाशी ली।

सीबीआई ने अपने चार अधिकारियों और कुछ निजी व्यक्तियों के खिलाफ भी भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है।

ऋषि, धनकड़ और मलिक के अलावा, सीबीआई ने अपने डीएसपी आरके सांगवान, स्टेनोग्राफर समीर कुमार सिंह, एक अन्य वकील अरविंद कुमार गुप्ता, मनदीप कौर ढिल्लों, श्री श्याम पल्प और बोर्ड मिल्स प्राइवेट लिमिटेड के अतिरिक्त निदेशक, सुजय और उदय देसाई, फ्रॉस्ट इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सीबीआई ने इसी सिलसिले में 14 जनवरी को दिल्ली, गुरुग्राम, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ और कानपुर में आरोपियों के 14 ठिकानों पर तलाशी ली थी।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular