मनोरंजनहरियाणा: सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ने सलमान खान को भेजा नोटिस

Payal ChauhanJune 27, 2016801 min

चंडीगढ़: हरियाणा में 10 व्यक्तियों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई एक युवती ने अभिनेता सलमान खान को कानूनी नोटिस भेजकर उन्हें दुष्कर्म पर उनकी टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा है।

पीड़िता ने सलमान से दुष्कर्म पीड़िताओं का अपमान करने की एवज में 10 करोड़ रुपये की मांग भी की है। हिसार जिले की सामूहिक रेप की शिकार पीड़िता ने सलमान को मुंबई स्थित उनके ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट्स’ के पते पर अपने वकील के जरिए शनिवार को नोटिस भेजा।

पीड़िता ने नोटिस में कहा है कि सलमान ने दुष्कर्म पीड़ित महिला की स्थिति से मुश्किल दृश्य की तुलना करके दुष्कर्म पीड़िताओं का मजाक बनाने का प्रयास किया है।

चार साल पहले हिसार में 10 लोगों ने इस युवती का अपहरण करके उसके साथ सामूहिक रेप किया था। कोर्ट ने दोषियों को आजन्म कारावास की सजा दी है, जबकि पीड़िता उनके लिए फांसी की सजा मांग रही है।पीड़िता के पिता ने इस घटना के बाद खुदकुशी कर ली थी।

सलमान खान से यह पूछे जाने पर कि उन्हें ‘सुल्तान’ की कठिन शूटिंग के दौरान कैसा महसूस होता था, उन्होंने ने कहा था कि उन्हें ‘दुष्कर्म की शिकार महिला जैसा महसूस होता था, क्योंकि शूटिंग के बाद वह खड़े भी मुश्किल से हो पाते थे।’

सलमान के इस बयान की सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हुई। सलमान खान के पिता और लेखक सलीम खान ने अपने बेटे की ओर से माफी मांगते हुए स्वीकार किया है। उनकी टिप्पणी गलत थी। सलमान खान के खिलाफ कानपुर और लखनऊ की कोर्ट में भी केस दर्ज किया गया है।

wefornews bureau

keywords: Haryana,Salman khan, notice, gang-rape, victim,हरियाणा,सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता ,सलमान खान, नोटिस

Related Posts