राजनीतिमुरथल गैंगरेप में हरियाणा पुलिस ने उगला सच, महिलाओं के साथ हुआ था गैंगरेप

Julie TiwariApril 12, 2016481 min

मुरथल में हुए गैंगरेप में एक नया मोड देखने को मिला है।

जहां मुरथल रेप आरोप में गलत जांच को लेकर पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट की लताड़ के बाद हरियाणा पुलिस ने इस केस की एफआईआर में गैंगरेप की धाराएं भी जोड़ी गई हैं। ये धाराएं तब जोड़ी गईं जब मामले की जांच कर रही एसआईटी ने एक छात्रा और एक विदेशी महिला के पत्रों पर संज्ञान लिया।

इस घिनौने वारदात की शिकार दो पीडि़त महिलाओं ने चिट्ठी लिखकर और एक ने ऑडियो टेप भेजकर शिकायत की थी। आपको बता दें कि जाट आरक्षण को लेकर शुरू हुए आंदोलन में मुरथल के रास्ते में ढाबों के पास 21-22 फरवरी की रात गैंगरेप की बात सामने आई थी।

हरियाण सरकार ने आरोपों से किया था इनकार

इससे पहले फरवरी में हरियाणा सरकार ने हाई कोर्ट में दावा किया था कि जाटों के आंदोलन के दौरान सोनीपत जिले में रेप या छेड़छाड़ जैसी कोई घटना नहीं हुई थी। वहीं हाईकोर्ट ने सोमवार को मनोहर लाल खट्टर सरकार से जाट हिंसा की घटनाओं को देखने के लिए प्रकाश सिंह कमेटी की नियुक्ति को लेकर सवाल उठाया थे और मामले को संवैधानिक और कानूनी रूप से स्पष्ट करने को कहा था।

गौरतलब है कि सरकारी नौकरियों व शैक्षणिक संस्थानों में आरक्षण की मांग को लेकर नौ दिन चले जाट आंदोलन के दौरान कम से कम 30लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 320 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

Murthal rape, Haryana, police, gang rape

wefornews bureau

Related Posts