हरियाणा अब अपग्रेडेड वोडाफोन सुपरनेट सेवा से युक्त | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

व्यापार

हरियाणा अब अपग्रेडेड वोडाफोन सुपरनेट सेवा से युक्त

Published

on

वोडाफोन
हरियाणा

वोडाफोन इंडिया ने शुक्रवार को कहा कि हरियाणा अब अपग्रेडेड वोडाफोन सुपरनेट सेवा से युक्त हो चुका है कंपनी के सभी मोबाइल फोन उपभोक्ता अब वोडाफोन सुपरनेट के साथ जुड़ सकते हैं। कंपनी द्वारा यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि हरियाणा सर्किल में सबसे बड़ा नेटवर्क स्थापित कर लेने के बाद, इस सर्कल में वोडाफोन के 5,000 से ज्यादा साइट हैं, जिसके दायरे में क्षेत्र की 99.7 फीसदी से ज्यादा आबादी आ जाती है। वोडाफोन ने पिछले एक साल में इस सर्किल में 800 से ज्यादा नए साइट की स्थापना की।

बयान के अनुसार वोडाफोन अब 5,734 नगरों और गांवों के 50 लाख उपभोक्ताओं तक अपनी पहुंच बना चुका है और उन्हें सुपरनेट सेवाओं का सहज एवं निर्बाध अनुभव प्रदान करता है। इस दौरान वोडाफोन सुपरनेट के लिए 3.25 लाख एमएनपी (मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटि) उपभोक्ता भी इसके साथ जुड़े हैं। हरियाणा सर्किल में 240 से ज्यादा रिटेल स्टोर्स के साथ वोडाफोन का सबसे बड़ा रिटेल नेटवर्क है।

वोडाफोन इंडिया में हरियाणा के व्यापार प्रमुख मोहित नारू ने कहा, “हरियाणा अब अपग्रेडेड वोडाफोन सुपरनेट सेवा से युक्त है, जिसके द्वारा उपभोक्ता तेज रफ्तार, सुपर कंटेंट, सुपर स्ट्रीमिंग एवं सुपर एचडी वॉइस के साथ बेहतरीन नेटवर्क सेवाओं से लाभान्वित हो सकते हैं। हम इस नेटवर्क पर सभी नए उपभोक्ताओं का स्वागत करते हैं।”

wefornews bureau

राष्ट्रीय

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास कोरोना पॉजिटिव

Published

on

Shaktikanta Das-min

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी। साथ ही उन्होंने कहा है कि वह होम आइसोलेशन में जाकर अपने काम को जारी रखेंगे। 

दास ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। स्पर्शोन्मुख हूं। अच्छा महसूस कर रहा हूं। हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आने वाले लोग सचेत रहें। मैं आइसोलेशन से ही अपना काम जारी रखूंगा। आरबीआई में काम सामान्य रूप से चलेगा। मैं सभी डिफ्टी के संपर्क में हूं। सरकारी व अन्य अधिकारी टेलीफोन या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुझसे संपर्क कर सकते हैं।’

WeForNews

Continue Reading

राष्ट्रीय

31 दिसंबर तक बढ़ी आयकर रिटर्न भरने की तारीख

Published

on

Income Tax Returns

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने करदाताओं को राहत देते हुए आयकर रिटर्न दाखिल करने की समयसीमा बढ़ाने का फैसला किया है। व्यक्तिगत करदाताओं के लिए वित्त वर्ष 2019-20 का आयकर रिटर्न भरने की समयसीमा बढ़कर 31 दिसंबर 2020 हो गई है। वित्त मंत्रालय ने इसकी घोषणा की।

इस संदर्भ में मंत्रालय ने कहा कि जिन करदाताओं के खाताओं की ऑडिट करने की जरूरत है, उनके लिए आईटीआर दाखिल करने की समयसीमा दो महीने बढ़ाकर 31 जनवरी 2021 कर दी गई है।

सरकार ने इससे पहले मई में भी करदाताओं को अनुपालन में राहत देते हुए वित्त वर्ष 2019-20 के आईटीआर भरने की समयसीमा 31 जुलाई से बढ़ाकर 30 नवंबर कर दी थी।

Continue Reading

व्यापार

लोन मोरेटोरियम: अगर कोरोना काल में भी चुकाई थी किस्त, तो बैंक देंगे कैशबैक

Published

on

loan

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने कोरोना वायरस महामारी के समय में ग्राहकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें छह महीनों के लिए लोन मोरेटोरियम की सुविधा दी थी।

इस दौरान जो लोग वित्तीय रूप से ईएमआई का भुगतान करने में असमर्थ थे, उन्होंने इसका लाभ उठाया। वहीं कई लोगों ने मोरेटोरियम अवधि के दौरान भी नियमित रूप से किस्त चुकाई है।

अगर आपने भी इस दौरान किस्तों का भुगतान किया है, तो ये खबर आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। केंद्र सरकार ने लोन के ब्याज पर ब्याज माफी संबंधी दिशानिर्देशों को मंजूरी दे दी है। 

जिन कर्जदारों के ऊपर 29 फरवरी 2020 तक कुल ऋण दो करोड़ रुपये से अधिक नहीं था, वे सभी योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र होंगे। यानी यह राहत सभी कर्जदारों को मिलेगी, चाहे उन्होंने किस्त भुगतान से छह महीने की दी गई छूट का लाभ उठाया हो, या नहीं।

जिन ग्राहकों ने मोरेटोरियम का लाभ नहीं उठाया, उन्हें भी बैंक से कैशबैक मिलेगा। इस योजना के तहत आवास ऋण, शिक्षा ऋण, क्रेडिट कार्ड बकाया, वाहन कर्ज और MSME के लिए लिया गया कर्ज और खपत के लिए लिया ऋण कवर होगा। दो करोड़ रुपये तक के ऋण वाले छोटे व्यवसायों और व्यक्तिगत उधारकर्ताओं को यह भुगतान किया जाएगा।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular