खेलहरियाणा ने नीरज के लिए 6 करोड़ रुपये की घोषणा की, बधाइयों का तांता

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी चोपड़ा को ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई दी।
WeForNews DeskAugust 8, 20217131 min
चंडीगढ़, 7 अगस्त | हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को एथलेटिक्स में भारत का पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा को छह करोड़ रुपये का नकद इनाम और सरकारी नौकरी देने की घोषणा की।

हरियाणा के पानीपत जिले के स्टार एथलीट ने भाला फेंक में 87.58 मीटर के प्रयास के साथ स्वर्ण पदक जीतने के बाद इतिहास रच दिया, वह अभिनव बिंद्रा के बाद ओलंपिक में व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीतने वाले केवल दूसरे भारतीय बने।

चोपड़ा को उनकी जीत के लिए बधाई देते हुए खट्टर ने कहा कि उन्होंने न केवल पदक जीता, बल्कि पूरे देश का दिल भी जीता।

उन्होंने कहा, देश इस पल का लंबे समय से इंतजार कर रहा था और पूरे देश को उन पर गर्व है।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी नीरज को टोक्यो में ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, सोना! नीरज चोपड़ा..आपने इतिहास रचा है और पूरे देश को गौरवान्वित किया है।

उन्होंने कहा, आपका 87.58 मीटर विनिंग थ्रो आज ट्रैक एंड फील्ड क्षेत्र के दिग्गजों का हिस्सा होगा। भारत आपका ऋणी है! जय हिंद।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि नीरज चोपड़ा ने ओलंपिक में अपने ऐतिहासिक प्रदर्शन से पूरे देश को गौरवान्वित किया है।

भारत को ओलंपिक में व्यक्तिगत स्पर्धा में 13 साल बाद दूसरा स्वर्ण मिला है, जो पूरे देश के लिए गर्व की बात है। यह देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन है, क्योंकि यह ओलंपिक एथलेटिक्स में भारत का पहला स्वर्ण पदक है। नीरज की उपलब्धि होगी देश के युवाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें।

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने ट्वीट किया, क्या शानदार जीत है! नीरज चोपड़ा ने हाल ही में एथलेटिक्स में भारत के लिए पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता है। पूरा देश उत्साहित है! इस ऐतिहासिक जीत पर नीरज को बधाई। आपने हर भारतीय को प्रेरित किया है। धन्यवाद ।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी चोपड़ा को ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई दी।

इंस्टाग्राम पर लेते हुए, राहुल गांधी ने कहा, नीरज चोपड़ा एक धनुष ले लो! आज आपके लिए एक अरब दिल धड़कते हैं और हम में से प्रत्येक को अधिक गर्व नहीं हो सकता है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, नीरज चोपड़ा सोना लेकर आए। क्या शानदार प्रदर्शन है। इतिहास रचा गया है। भारत को आप पर गर्व है। बधाई।

अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी हरियाणा की स्टार एथलीट की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा, मैं ट्रैक और फील्ड में भारत के लिए पहला ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के लिए गोल्डन बॉय, नीरज चोपड़ा को बधाई देने में देश के साथ शामिल हूं। मैं उनके कोच, परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों को भी विशेष बधाई देती हूं।

Related Posts