संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे को धमकी मिली है। हरीश साल्वे को उनके ऑफिस में फोन पर जान से मारने की धमकी मिली है।

दिल्ली पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इसके तुरंत बाद पद्मावत पर बैन को लेकर आंदोलन कर रहे करणी सेना के प्रमुख लोकेंद्र सिंह कल्वी ने सफाई देते हुए बयान जारी किया है कि हर बात को लेकर उनके लोगों को जिम्मेदार ठहराना ठीक नही हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना निर्णय सुनाते हुए पूरे देश में फिल्म को रिलीज करने के लिए कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि फिल्म जिस दिन रिलीज हो उस दिन राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखना सरकारों की जिम्मेदारी है।

कोर्ट में वकील साल्वे ने कहा था कि फिल्म की रिलीजिंग पर राज्य सरकारों द्वारा बैन करना सिनेमैटोग्राफी एक्ट के तहत संघीय ढांचे को तबाह करना है। राज्य सरकार के पास कोई अधिकार नहीं है कि वह इसे बैन कर सकते हैं।

'पद्मावत' का सेंसर सर्टिफिकेट रद्द करने की याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

उन्होंने कहा था कि लॉ एंड ऑर्डर की आड़ में राजनीति का नफा नुकसान हो रहा है। साल्वे के ऐसे तर्कों को सुनकर ही अब उन्हें धमकियां मिल रही हैं। वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हुए बीजेपी शासित राज्यों के मंत्रियों के बोल बदल गए हैं। शुक्रवार को उत्तराखंड के सीएम ने बयान जारी कर कहा है कि बिना फिल्म को देखे बैन करना सही नहीं है। वहीं राजस्थान के होम मिनिस्टर गुलाब चंद कराटिया ने भी इसकी रिलीजिंग पर अपना सकारात्मक रुख अख्तियार किया है।

25 जनवरी से एक दिन पहले ही देख सकते हैं भंसाली की 'पद्मावत'!

बता दें कि बीजेपी शासित प्रदेशों में फिल्म की रिलीजिंग की बैन को लेकर भी सुप्रीम कोर्ट ने कई तरह के तर्क पेश किए थे। कोर्ट ने फिल्म की रिलीजिंग पर बैन को लेकर बीजेपी शासित राज्य सरकारों के निर्णय को भी गलत बताया। काफी काटछांट के बाद फिल्म 25 जनवरी को रिलीज हो रही है।

करणी सेना के प्रदर्शन के बाद फिल्म का नाम तो बदला ही गया है साथ ही कई दृश्यों में भी काफी काट छांट हुई है। हाल ही फिल्म का एक नया ट्रेलर रिलीज हुआ है और घूमर गाने में भी बगलाव किया गया है। पहले वाले घूमर गाने में दीपिका की कमर दिख रही थी। जबकि हाल ही रिलीज हुए नए गाने में रानी पद्मावती का किरदार निभा रहीं दीपिका की कमर को पूरी तरह से ढक दिया गया है। ऐसा ग्राफिक्स की मदद से संभव हो सका।

WeForNews

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212