हरारे एकदिवसीय मैच : 8 विकेट से जीता भारत | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

हरारे एकदिवसीय मैच : 8 विकेट से जीता भारत

Published

on

हरारे एकदिवसीय

भारतीय क्रिकेट टीम ने हरारे स्पोट्स क्लब मैदान पर सोमवार को खेले गए दूसरे एक दिवसीय मुकाबले में जिम्बाब्वे को आठ विकेट से हरा दिया। इसके साथ भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने भारत को 127 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारत ने 26.5 ओवरों में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

अंबाती रायडू (नाबाद 41) भारतीय टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। वहीं, करुण नायर ने 39 और पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले लोकेश राहुल ने 33 रनों का योगदान दिया।

नायर के आउट होने के बाद आए मनीष पांडे (नाबाद 4) ने चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई।

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों के सामने मेजबान टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह ढह गई। वुसिमुजी सिबांडा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। यजुवेन्द्र चहल ने भारत की तरफ से सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

wefornews bureau

keywords: Harare ODI, India ,won by 8 wickets, win series,हरारे एकदिवसीय ,भारत,सीरीज

खेल

आईपीएल-13 : राजस्थान ने पंजाब को 4 विकेट से हराया

Published

on

शारजाह: राजस्थान रॉयल्स ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के रोमांचक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से हरा दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने 20 ओवरों में दो विकेट खोकर 223 रन बनाए। राजस्थान ने 19.3 ओवरों में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने 42 गेंदों पर 85 रन बनाए। सैमसन की पारी में चार चौके और साथ छक्के शामिल रहे । कप्तान स्टीव स्मिथ ने 27 गेंदों पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। राहुल तेवतिया ने 31 गेंदों पर 53 रन बना राजस्थान को जीत दिलाई। उन्होंने अपनी पारी में सात छक्के मारे।

पंजाब के लिए मयंक अग्रवाल ने 50 गेंदों पर 106 रन बनाए। उनकी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान लोकेश राहुल ने 54 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में सात चौके एक छक्के लगाया।

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

आईपीएल-13 : कोलकाता ने हैदराबाद को 7 विकेट से हराया

Published

on

Kolkata Knight Riders

कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को आईपीएल-13 में शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हरा दिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 142 रन बनाए। कोलकाता ने 18 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

कोलकाता के लिए शुभमन गिल ने अर्धशतक जमाया। उन्होंने नाबाद 70 रन बनाने के लिए 62 गेंदें खेली और पांच चौके तथा दो छक्के मारे। इयोन मोर्गन ने नाबाद 42 रन बनाए। उनकी 29 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे।

हैदराबाद के लिए मनीष पांडे 38 गेंदों पर 51 रन बनाए। उनकी पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे। रिद्धिमान साहा ने 31 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 30 रन बनाए।

कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक विकेट लिया। एक विकेट रन आउट हुआ।

टीमें
कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान) सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, मोहम्मद नबी, रिद्धिमान साहा, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और टी. नटराजन

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

मैनचेस्टर सिटी के जीसस ब्राजील की टीम से बाहर

Published

on

लंदन: इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब मैनचेस्टर सिटी के स्ट्राइकर गेब्रियल जीसस चोट के कारण ब्राजील की राष्ट्रीय टीम से बाहर हो गए हैं।

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, सिटी के कोच पेप गार्डियोला को अब अंतर्राष्ट्रीय ब्रेक तक जीसस की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। जीसस को सोमवारा रात लीग के 2020-2021 के सीजन के मैच में वोल्वस को 3-1 के खिलाफ मिली जीत के दौरान चोट लग गई थी। जीसस ने इंजुरी टाइम में गोल किया था।

चोट के कारण जीसस को गुरुवार को काराबाओ कप के तीसरे राउंड में बोर्नमाउथ के खिलाफ खेले गए मैच में शामिल नहीं किया गया था।

मैनचेस्टर सिटी को अब रविवार को एतिहाद स्टेडियम में लिसेस्टर सिटी के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीसस के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ेगा।

– -आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular