हरारे टी-20: आज होगा फैसला किसके नाम होगी सीरीज | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

हरारे टी-20: आज होगा फैसला किसके नाम होगी सीरीज

Published

on

हरारे टी-20

भारत और जिम्बाब्वे की क्रिकेट टीमों के टी-20 सीरीज का अंतिम मुकाबला बुधवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर खेला जाएगा।

दोनों टीमें यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगी। जिम्बाब्वे ने हरारे में ही खेला गया पहला मैच 2 रनों से अपने नाम किया था जबकि भारत ने सोमवार को जोरदार वापसी करते हुए दूसरा मुकाबला 10 विकेट से जीता था।

बुधवार को महेन्द्र सिंह धौनी के नेतृत्व वाली भारत की युवा टीम टी-20 श्रृंखला भी अपने नाम कर दौरे का अच्छा अंत करना चाहेगी। दूसरे मैच में युवा तेज गेंदबाज बरिंदर सरन के अलावा भारत की सलामी जोड़ी लोकेश राहुल और मनदीप सिंह ने टीम को आसनी से जीत दिलाई थी। सरन ने इस मैच में चार विकेट अपने नाम किए थे। यह पर्दापण मैच में किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा किया गया जबरदस्त प्रदर्शन है।

जसप्रीत बुमराह ने भी सरन का अच्छा साथ दिया था और तीन विकेट झटके थे, जिसके कारण जिम्बाब्वे की टीम पूरे 20 ओवर में नौ विकेट पर 99 रन ही बना सकी थी। इसके बाद राहुल और मनदीप ने बिना कोई विकेट गंवाए भारत को 10 विकेट से जीत दिलाई थी। मनदीप ने इस मैच में अपना पहला अर्धशतक बनाया था। धौनी के पुराने इतिहास को देखते हुए उम्मीद है कि वह मैच जीताने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं करेंगे।

वहीं, दूसरी तरफ मेजबान भी इस श्रृंखला का सकारात्मक अंत चाहेंगे। पहला मैच जीतने के साथ ही उनके लिए यह यादगार श्रृंखला बन गई है और वह चाहेंगे की आखिरी मैच में एक बार और भारत को चौंकाते हुए वह जीत हासिल करें। पहले मैच में 26 गेंदों में 54 रनों की पारी खेल टीम को मजबूत लक्ष्य प्रदान करने वाले पूर्व कप्तान एल्टन चिगुम्बुरा के अलावा टीम के खिलाड़ी हर क्षेत्र में कमजोर ही दिखे हैं।

बुधवार को टीम के कप्तान ग्रीम क्रेमर चाहेंगे की चामु चिबाबा, हेमिल्टन मासाकाड्जा, सिकंदर रजा, चिगुम्बुरा और मैलक्म वालेर सभी बल्ले से अहम योगदान दें।

टीमें (संभावित) :

भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, यजुवेंद्र चहल, ऋषि धवन, फैज फजल, केदार जाधव, धवल कुलकर्णी, मंदीप सिंह, करुण नायर, मनीष पांडे, अक्षर पटेल, लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, बरिंदर सरन, जयदेव उनादकत और जयंत यादव।

जिम्बाब्वे : ग्रीम क्रेमर (कप्तान), सिकंदर रजा बट, ब्रियान चारी, टेंडाई चाटारा, चामुनओरवा चिबाबा, एल्टन चिगम्बुरा, नेविले माडजिवा, टिमयसेन मारुमा, हेम्लिटन मासाकाड्जा, वेलिंगटन मासाकाड्जा, पीटर जोसेफ मूर, तपिवा मुफुद्जा, तिनोतेंडा मुतोम्बोद्जी, रिचमोंड मुतुम्बामी, तौरइ मुजराबानी, वुसिमुजी सिबांडा, डोनाल्ड टिरिपानो और मैक्लम वालेर।

wefornews bureau 

key words: cricket, Harare-20,  Series,  Mahendra Singh Dhoni , Jaspreet Bumrah, Yjuvendra Chahal, Rishi Dhawan, Faiz Fazal, Kedar Jadhav, Dhaval Kulkarni, Mandeep Singh,

खेल

मैनचेस्टर सिटी के जीसस ब्राजील की टीम से बाहर

Published

on

लंदन: इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब मैनचेस्टर सिटी के स्ट्राइकर गेब्रियल जीसस चोट के कारण ब्राजील की राष्ट्रीय टीम से बाहर हो गए हैं।

ईएसपीएन की रिपोर्ट के अनुसार, सिटी के कोच पेप गार्डियोला को अब अंतर्राष्ट्रीय ब्रेक तक जीसस की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। जीसस को सोमवारा रात लीग के 2020-2021 के सीजन के मैच में वोल्वस को 3-1 के खिलाफ मिली जीत के दौरान चोट लग गई थी। जीसस ने इंजुरी टाइम में गोल किया था।

चोट के कारण जीसस को गुरुवार को काराबाओ कप के तीसरे राउंड में बोर्नमाउथ के खिलाफ खेले गए मैच में शामिल नहीं किया गया था।

मैनचेस्टर सिटी को अब रविवार को एतिहाद स्टेडियम में लिसेस्टर सिटी के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीसस के बिना ही मैदान पर उतरना पड़ेगा।

– -आईएएनएस

Continue Reading

खेल

आईपीएल-13 : टॉस जीता हैदराबाद करेगी बल्लेबाजी

Published

on

Kolkata Knight Riders

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने शनिवार को शेख जाएद स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

दोनों टीमों को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था और अब इस मैच में दोनों टीमें जीत चाहेंगी। हैदराबाद ने तीन बदलाव किए हैं। चोटिल मिशेल मार्श के स्थान पर मोहम्मद नबी को जगह मिली है। विजय शंकर के स्थान पर रिद्धिमान साहा और संदीप शर्मा के स्थान पर खलील अहमद को टीम में जगह मिली है।

कोलकाता ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। कमलेश नागरकोटी और वरुण चक्रवर्ती को निखिल नाइक तथा संदीप वॉरियर के स्थान पर टीम में शामिल किया गया है।

टीमें
कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान) सुनील नरेन, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, मोहम्मद नबी, रिद्धिमान साहा, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और टी. नटराजन

–आईएएनएस

Continue Reading

खेल

‘द ए-गेम’ वेबसीरीज को पेश करेंगी विश्व चैंपियन सिंधु

Published

on

विश्व चैंपियन भारत की स्टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु वेबसीरीज ‘द ए-गेम’ वेबसीरीज को पेश करेंगी, जिसमें पांच एथलीट भाग लेंगे।

ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने यहां जारी एक मीडिया बयान में कहा, ” मैं बेसलाइन को बधाई देना चाहती हूं जो एथलीटों को समय पर वापस जाने की अनुमति देता है और उन क्षणों को याद करने का मौका देता है जो उनके करियर को आकार देते हैं।”

उन्होंने कहा, ” मैं उनके नए शो ‘द ए-गेम’ को प्रस्तुत करने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं, जो दबाव की स्थितियों में एलीट वर्ग एथलीटों के बारे में सोचता है और प्रतिक्रिया करता है।”

यह वेबसीरीज पांच भारतीय एथलीटों पर आधारित होगी, जिन्होंने भारतीय खेल के इतिहास में बहुत महत्वपूर्ण क्षणों में अपने खेल को निखारा है।

– -आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular