राष्ट्रीय2 महीने के कड़े प्रतिबंध के बाद सोमवार से खुलेगा आधा महाराष्ट्र

WeForNews DeskJune 5, 20211231 min

अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि लगभग दो महीने के सख्त लॉकडाउन प्रतिबंधों के बाद, महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार (7 जून) से पांच चरणों में अनलॉक 2.0 शुरू करने का फैसला किया है, जो राज्य के 36 में से 18 जिलों से शुरू होगा।

पहले चरण में, यह औरंगाबाद, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, धुले, गढ़चिरौली, गोंदिया, जलगांव, जालना, लातूर, नागपुर, नांदेड़, नासिक, परभणी, ठाणे, वाशिम, वर्धा और यवतमाल जिलों में प्रभावी होगा।

शनिवार तड़के सीएमओ द्वारा जारी एक विस्तृत अधिसूचना के अनुसार, राज्य आपदा प्रबंधन इकाई द्वारा अन्य सभी संबंधित विभागों और हितधारकों के साथ एक सप्ताह से अधिक के विस्तृत विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया है।

सकारात्मकता दर और ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों के अधिभोग के आधार पर राज्य को जिलों और नगर निगमों के अनुसार 48 इकाइयों और पांच स्तरों में विभाजित किया गया है। सबसे बुरी तरह प्रभावित मुंबई और पुणे दोनों ही अभी तक सूची में शामिल नहीं हैं।

मुंबई महानगर क्षेत्र मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ में उपनगरीय लोकल ट्रेनों को आम जनता के लिए नहीं खोला जाएगा। 5 प्रतिशत या उससे कम मामले की सकारात्मकता दर और 25 प्रतिशत से कम अस्पताल के बिस्तरों वाले जिले स्तर 1 के अंतर्गत आएंगे।

इन जिलों को पहले की तरह परिवहन, दुकानों, रेस्तरां, मॉल, थिएटर, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, खेल, उद्योग, सरकारी और निजी कार्यालयों, निर्माण गतिविधियों, शादियों और अंत्येष्टि सहित सामान्य रूप से जारी सभी गतिविधियों के साथ पूरी तरह से अनलॉक किया जाएगा।

Related Posts