गुरुग्राम के मुबारकपुर में स्थित ‘बुड्डो माता मंदिर’ के एक मेले में नकली कोल्ड ड्रिंक का सेवन करने के बाद 28 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को वयस्कों और बच्चों ने नकली कोल्ड ड्रिंक का सेवन किया और इसके तुरंत बाद उन्हें बेचैनी और उल्टी होने लगी।

पुलिस ने बताया कि उन्हें गुरुग्राम के सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

घटना की शिकायत दिल्ली निवासी भक्त सुशील ने की थी।उसने पुलिस को बताया कि वह अपने परिवार के सदस्यों के साथ मंगलवार रात ‘बुड्डो माता मंदिर’ गया था।

“मेले में, एक 30 वर्षीय व्यक्ति हमारे पास आया और एक गिलास में ‘प्रसाद’ के रूप में मुफ्त कोल्ड ड्रिंक की पेशकश की, जिसे मेरे भतीजे रिया और मेरे भाई की पत्नी मोनिका ने पी लिया और आधे घंटे के बाद दोनों की तबीयत बिगड़ गई। हम उन्हें तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले गए।”

शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि मंदिर प्रबंधन ने भक्तों के लिए उचित सुरक्षा उपाय नहीं अपनाए। उन्होंने परिसर और आसपास के इलाकों में सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगाए।

सिविल अस्पताल के एक डॉक्टर ने संवाददाताओं को बताया कि अस्पताल लाए गए बच्चों सहित कई मरीजों ने चक्कर आने और उल्टी की शिकायत की।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “सभी की स्वास्थ्य स्थिति स्थिर है।”शिकायत के बाद फरुखनगर थाने में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

फरुखनगर पुलिस थाने के थाना प्रभारी (एसएचओ) ने आईएएनएस को बताया, “हम घटना के पीछे के मकसद का पता लगाने के लिए मामले की जांच कर रहे हैं। मेले में आए लोगों को लूटा नहीं गया है। हमने नशीली कोल्ड ड्रिंक का नमूना लिया है जिसे जांच के लिए भेजा जाएगा।”

Share.

Leave A Reply