राजनीति‘सरकार को सुर्खियों की ज्यादा परवाह है, डेडलाइन की नहीं’: कांग्रेस

IANSJune 8, 20211411 min

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए मुफ्त टीके की घोषणा के एक दिन बाद, कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि सरकार की एकमात्र चिंता सुर्खियों के लिए है, न कि समय सीमा के लिए।

मंगलवार को एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, रमेश ने कहा, “सरकार केवल शीर्षक के बारे में चिंतित है, न कि समय सीमा के बारे में। दिसंबर तक टीकाकरण पूरा करने के लिए प्रति दिन 80 लाख टीकाकरण की आवश्यकता है लेकिन सवाल यह है कि टीके कहां से आएंगे”

उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस द्वारा मुफ्त और सार्वभौमिक टीकाकरण की मांग थी, और विपक्ष और कांग्रेस नेताओं द्वारा सरकार, विशेष रूप से प्रधान मंत्री मोदी को कई पत्र लिखे गए हैं।

रमेश ने कहा, “पार्टी मुफ्त टीकों के संबंध में पीएम मोदी को पत्र लिख रही है, यहां तक कि सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और राहुल गांधी ने भी उन्हें पत्र लिखा है।”

पीएम मोदी ने सोमवार को घोषणा की कि 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी भारतीयों को 21 जून से मुफ्त कोविड 19 वैक्सीन दी जाएगी।

राष्ट्र को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री ने स्पष्ट किया कि राज्यों को केंद्र सरकार द्वारा ये टीका खुराक मुफ्त प्रदान किए जाएंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार वैक्सीन निर्माताओं से कुल वैक्सीन उत्पादन का 75 फीसदी खरीदेगी और राज्य सरकारों को मुफ्त देगी।

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि देश में बनने वाले 25 फीसदी टीके सीधे निजी अस्पतालों को मुहैया कराए जाएंगे और वे वैक्सीन की तय कीमत के बाद एक खुराक के लिए अधिकतम 150 रुपये सेवा शुल्क ले सकेंगे।

–आईएएनएस

Related Posts