गूगल ने अमरीश पुरी की जयंती पर बनाया स्पेशल डूडल | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

मनोरंजन

गूगल ने अमरीश पुरी की जयंती पर बनाया स्पेशल डूडल

Published

on

Amrish Puri
फोटो-गूगल

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमरीश पुरी की आज जयंती है। गूगल ने डूडल बनाकर उनको याद किया है। उनका जन्म 22 जून 1932 को पंजाब के नवनशहर में हुआ था।

अधिकतर लोग अमरीश पुरी को उनके किरदार मोगैंबो के लिए जानते हैं। लेकिन गूगल ने फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में उनके लुक पर स्केच बनाया है। फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में अमरीश पुरी ने काजोल (सिमरन) के पिता चौधरी बलदेव सिंह का किरदार निभाया था।

इस फिल्म का डायलॉग ‘जा सिमरन जा, जी ले अपनी जिंदगी’ काफी मशहूर है। बता दें अमरीश पुरी हिंदी सिनेमा जगत के ऐसे अभिनेता थे जो अपने नेगेटिव रोल्स के लिए मशहूर थे। एक्ट‍िंग से पहले उन्होंने एंप्लोइज स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (ESIC) में 21 साल तक काम किया था।

इसी दौरान उन्हें अपनी कलीग उर्मिला देवीकर से प्यार हो गया। बाद में दोनों ने शादी कर ली। उनके दो बच्चे राजीव पुरी और नम्रता पुरी हैं। 1980-90 के दशक में शायद ही कोई फिल्म होगी जिसमें अमरीश पुरी ने विलेन का किरदार नहीं निभाया होगा।

1987 में शेखर कपूर की फिल्म मिस्टर इंडिया में मोगैंबो के किरदार में अमरीश पुरी ने खूब शोहरत बटोरी। लगातार कई फिल्मों में नेगेटिव रोल्स करने के कारण असल जिंदगी में भी लोगों को उनका खौफ रहता था। अमरीश पुरी ने लंबे समय तक ESIC में सेवा देने के बाद बॉलीवुड में एंट्री ली थी। उस वक्त उनकी उम्र लगभग 40 के पास थी। प्रेम पुजारी फिल्म से उन्हें पहला

ब्रेक मिला था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में अपनी कई दमदार एक्टिंग से लोहा मनवाया। नेगेटिव रोल्स के अलावा उनके सकारात्मक किरदार भी पर्दे पर खूब पसंद किए गए हैं। विरासत, इतिहास, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (DDLJ), घातक आदि कई फिल्मों में उनके पॉजीटिव रोल्स ने लोगों का दिल जीत लिया। उन्होंने लगभग 400 फिल्मों में काम किया है।

अमरीश पुरी का निधन 12 जनवरी 2005 को 72 साल की उम्र में हो गया था। वे माइलोडीस्प्लास्ट‍िक सिंड्रोम नाम के एक ब्लड कैंसर से जूझ रहे थे।

WeForNews

मनोरंजन

ड्रग्स केस: जेल में ही रहेंगे रिया-शोविक, अब 29 सितंबर को होगी सुनवाई

Published

on

ड्रग्स केस में जेल में बंद रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक को कोर्ट से अभी किसी भी तरह की राहत नहीं मिली है। अब 29 सितंबर को ये फैसला होगा कि रिया को बेल मिलती या फिर उन्हें जेल में ही रहना पड़ेगा।

वहीं सुनवाई के दौरान जस्टिस Kotwal ने एनसीबी के वकील को भी बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि ये सिर्फ इस केस से जुड़ा मामला नहीं है, बल्कि कानून की बात है। ऐसे में उन्होंने एनसीबी वकील को पूरी तैयारी के साथ आने को कहा है।

बता दें मालूम हो, 8 सितंबर को एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में मुंबई की भायखला जेल भेजा गया था।

22 सिंतबर को उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो रही थी। लेकिन कोर्ट ने रिया को राहत ना देते हुए उनकी न्यायिक हिरासत 6 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी।

हालांकि, रिया चक्रवर्ती ने अपनी जमानत के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में आज सुनवाई होगी।

बुधवार को ही यह सुनवाई होनी थी, मगर भारी बारिश के चलते कोर्ट ने छुट्टी का ऐलान कर दिया, जिसकी वजह से आज इस मामले की सुनवाई होगी। 

एनसीबी की ओर से अदालत में पेश विशेष लोक अभियोजक अतुल सरपांडे ने बताया कि रिया के भाई समेत अन्य आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इससे पहले विशेष अदालत ने 11 सितंबर को रिया, उनके भाई और अन्य आरोपियों की जमानत याचिका खारिज कर दी थी।

WeForNews


Continue Reading

मनोरंजन

खंबाटा, श्रुति मोदी ने लगाई एनसीबी के सामने हाजिरी, रकुल का पहुंचना बाकी

Published

on

फैशन डिजाइनर सिमोन खंबाटा और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की एक्स मैनेजर श्रुति मोदी गुरुवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के सामने पेश हुईं, जबकि बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह के आने का अभी भी इंतजार है।

अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है। ज्ञात हो कि सुशांत की मौत के बाद सामने आए ड्रग एंगल की तहकीकात करने के लिए एनसीबी इसमें कथित तौर पर शामिल कुछ हस्तियों के साथ पूछताछ कर रही है।

जांच से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक, खंबाटा सुबह 10.15 बजे के आसपास पूछताछ के लिए एनसीबी के कार्यालय पहुंची और इसके आधे घंटे बाद श्रुति मोदी भी वहां उपस्थित हुईं।

एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि रकुल को बुधवार को समन जारी किया गया था और गुरुवार सुबह उनके द्वारा इसे स्वीकार भी कर लिया गया।

एनसीबी ड्रग एंगल की जांच में अब तक अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान को भी पूछताछ के लिए तलब किया है।

बुधवार को एनसीबी ने दीपिका और उनकी मैनेजर करिश्मा प्रकाश को समन भेजकर शुक्रवार को पूछताछ की प्रक्रिया में हिस्सा लेने को कहा, इसके अलावा शनिवार को पूछताछ के लिए सारा और श्रद्धा को समन भेजा गया।

एनसीबी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर एनडीपीएस एक्ट के तहत एक मामला दर्ज किया था, जिसकी जांच चल रही है। ईडी सुशांत सिंह की मौत के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही है।

एनसीबी ने अभी तक रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक, सुशांत की टैलेंट मैनेजर जया साहा, क्वान टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी के सीईओ ध्रुव चिटगोपेकर, उड़ता पंजाब के प्रोड्यूसर मधु मंटेना से पूछताछ की है।

एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा, एजेंसी ने एनडीपीएस अधिनियम के तहत दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं। दोनों मामलों में कुछ पहलू हैं जिसमें सारा अली खान और श्रद्धा कपूर से पूछताछ करनी है, इसलिए दोनों मामलों में उनकी जांच की जाएगी।

आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

गोवा से मुंबई के लिए रवाना दीपिका पादुकोण, कल NCB करेगी पूछताछ

Published

on

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की गाज गुरुवार को कई बड़े सितारों पर गिर सकती है।

दीपिका पादुकोण गोवा स्थित अपने रिसॉर्ट से निकल गई हैं। उनके चार्टर्ड प्लेन से मुंबई पहुंचने की खबर है। दीपिका ने अपना रूट बदला है। वे गोवा एयरपोर्ट नहीं जा रही हैं। दीपिका कोल्हापुर से अपनी चार्टर्ड प्लेन ले सकती हैं या फिर वे बाई रोड भी मुंबई पहुंच सकती हैं । दीपिका पादुकोण से एनसीबी 25 सितंबर को पूछताछ करेगी।

wefornews

Continue Reading

Most Popular