राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर असमंजस में है, क्योंकि कुछ कांग्रेसी नेताओं ने फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग उठाई है, जबकि अन्य ने इस कदम के खिलाफ चेतावनी दी है। राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवरलाल शर्मा ने फिल्म को टैक्स फ्री करने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर मांग करेंगे कि फिल्म को राज्य में कर मुक्त किया जाए, क्योंकि यह दर्शाता है कि कैसे कश्मीर में पंडितों पर अत्याचार किया गया है।

 

भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने तर्क दिया कि कई कश्मीरी पंडित जो हिंसा का शिकार होकर घाटी से भाग गए हैं, वे अब राजस्थान में रहते हैं। उनके जख्मों पर मरहम लगाने के लिए इस फिल्म को टैक्स फ्री किया जाना चाहिए, ताकि जनता को सच्चाई का पता चल सके।

 

इस बीच, एक मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने स्पष्ट किया कि फिल्म देखने के बाद निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिना फिल्म देखे कोई फैसला नहीं लिया जा सकता।

 

आरएलपी के संयोजक और नागौर के एमपीए हनुमान बेनीवाल ने भी द कश्मीर फाइल्स को पूरे भारत में टैक्स फ्री करने की मांग उठाई है।

 

इस बीच, कांग्रेस के गुर्जर नेता हिम्मत सिंह ने कहा, “संघ की विचारधारा वाले लोग राजस्थान सरकार और सीएम अशोक गहलोत पर फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री करने का दबाव बना रहे हैं। मेरा अनुरोध है कि यह मांग राजस्थान के जनता के हित में नहीं है। अगर इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया, तो हम सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे।”

 

–आईएएनएस

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212