पुणे की आईपीएल फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच बने फ्लेमिंग | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

पुणे की आईपीएल फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच बने फ्लेमिंग

Published

on

आईपीएल

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की पुणे फ्रेंचाइजी का मुख्य कोच बनाया गया है। फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने सोमवार को इसकी घोषणा की।

फ्लेमिंग (42) इससे पहले आईपीएल से निलम्बित चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच थे। वह सात साल से इस पद पर थे।

अब फ्लेमिंग को पुणे फ्रेंचाइजी में सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले उनके कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, रविचंद्रन अश्विन और फॉफ दू प्लेसिस का साथ मिलेगा।

दिसम्बर में हुए ड्रॉफ्ट में पुणे टीम ने भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे और आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन फ्लेमिंग को भी अपने साथ जोड़ा था।

फ्लेमिंग की देखरेख में सुपर किंग्स ने 2010 और 2011 में आईपीएल खिताब जीता था। इसके अलावा इस टीम ने चैम्पियंस लीग खिताब 2010 में जीता था।

wefornews bureau

Advertisement

खेल

आईपीएल-13 : दिल्ली के खिलाफ पंजाब ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला

Published

on

किंग्स इलेवन पंजाब ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडिमय में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जारी आईपीएल के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

शारजाह इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने-सामने हैं जिसमें दो युवा कप्तान अय्यर और राहुल के बीच टक्कर देखने को मिलने वाली है।  

दोनों ही टीमें अभी तक खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो सकी है। लिहाजा दोनों इस मैच के जरिए टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज जीत से करना चाहेंगी। दिल्ली की टीम बीते साल प्लेऑफ में गई थी जबकि पंजाब की टीम पहले ही बाहर हो गई थी। दोनों ही टीमों ने  IPL 2020 के अपने पहले मैच में मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारी है।

दिल्ली ने अपनी टीम में हेटमायर,स्टोइनिस, नोर्ट्जे, रबाडा जबकि पंजाब ने क्रिस गेल, मैक्सवेल, जोर्डन को विदेशी खिलाड़ी के तौर पर प्लेइंग इलेवन में रखा है। बता दें, कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार IPL का आयोजन लगभग 6 महीने बाद संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जा रहा है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:- 

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन) : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, आर अश्विन, मोहित शर्मा, एनरिच नोर्ट्जे, अक्षर पटेल, कगीसो रबाडा।

किंग्स इलेवन पंजाब (प्लेइंग इलेवन) : केएल राहुल (कप्तान), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौतम, क्रिस जोर्डन, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान।

Continue Reading

खेल

राजस्थान रॉयल्स के लिए पहले मैच में नहीं खेलेंगे बटलर

Published

on

राजस्थान रॉयल्स के खेमे के लिए बुरी खबर है। इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर मंगलवार को होने वाले टीम के पहले मुकाबले में नहीं खेलेंगे।

शारजाह में चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ होने वाले इस मैच से पहले यह खिलाड़ी परिवार के साथ क्वारंटीन है।

इस बारे में ज्यादा जानकारी देते हुए खुद बटलर ने इंस्टाग्राम लाइव पर बताया कि, ‘मैं बदकिस्मती से पहले मैच में अनुपस्थित रहूंगा। मैं अभी अपने परिवार के साथ यूएई पहुंचा हूं और जरूरी क्वारंटीन में रहूंगा। टीम फ्रैंचाइजी रॉयल्स का शुक्रगुजार हं कि उन्होंने परिवार को भी साथ लाने की अनुमति दी है।’ बेन स्टोक्स भी अपने बीमार पिता के साथ हैं इसलिए वह भी प्रारंभिक दौर में टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे।

Continue Reading

खेल

आईपीएल-13 : चेन्नई ने मुंबई को 5 विकेट से हराया

Published

on

फोटो- सोशल मीडिया

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-13 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हरा दिया।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 163 रनों का लक्ष्य दिया था। चेन्नई ने यह लक्ष्य 19.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

चेन्नई के लिए अंबाती रायूड ने 48 गेंदों पर छह चौके और तीन चौकों की मदद से 71 रन बनाए। उनके अलावा फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 58 रनों की पारी खेली।

इससे पहले, चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया । मुंबई लिए सौरभ तिवारी ने 31 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज क्विटंन डी कॉक ने 20 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली जिसमें पांच चौके शामिल रहे।

चेन्नई के लिए लुंगी नगिदी ने तीन विकेट लिए। रवींद्र जडेजा और दीपक चाहर के हिस्से दो विकेट आए। पीयूष चावला, सैम कुरैन के हिस्से एक-एक विकेट आया।

–आईएएनएस

Continue Reading

Most Popular