flim Review: सच्चाई की तह तक जाती दिखी अमिताभ, फिल्म TE3N | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us
अमिताभ अमिताभ

मनोरंजन

flim Review: सच्चाई की तह तक जाती दिखी अमिताभ, फिल्म TE3N

अमिताभ

Published

on

सितारे : अमिताभ बच्चन, विद्या बालन, नवाजुद्दीन सिद्दिकी, सफ्यासाची चक्रवर्ती
निर्देशक : रिभु दासगुप्ता
निर्माता : सुजाय घोष, गुलाब सिंह तंवर, गौरी साठे
पटकथा : सुरेश नायर, रितेश शाह, बिजेश जयनारायण
संगीत : क्लिंटन क्रीजो
रेटिंग : 2.5 स्टार

amitb-t3-wefornewshindi

कहानी

साल 2013 में रिलीज हो चुकी एक कोरियन पर आधारित इस फिल्म की 136:54 मिनट की पूरी कहानी एक हकीकत और उसकी सच्चाई जानने के इर्द-गिर्द ही घूमती नजर आती है। फिल्म की कहानी फ्लैशबैक से होती हुई जॉन (अमिताभ बच्चन) के पुलिस स्टेशन में एक खुद के करीब जानकारी जानने से शुरू होती है। जॉन अपनी पोती (एंजेला रॉय) के साथ हुई उस दुर्घटना की हकीकत समझने के लिए आए-दिन पुलिस स्टेशन जाता है। वहीं दूसरी तरफ जॉन की व्हीलचेयर पर जिंदगी गुजार रही बीवी नैन्सी (पद्मावती राव) उसकी आए दिन की इस तरह के रवैए से परेशान होती है वह जॉन से बोलती है कि आठ साल बीत गए हैं, अब वह भी उस दुर्घटना को भूल जाए। जॉन का बेटा पीटर भी उसकी बेटी के साथ हुए हादसे का गुनहगार अपने बाप जॉन को ही मानता है। फिर, चर्च के पादरी मार्टिन (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) जॉन को समझाते हैं इस केस को भूल जाएं। विदित हो कि मार्टिन एक पुलिस वाला होता है, जिसकी एंजेला का न बचा पाने व उसकी फिरौती लेने वाले को ढूंढ़ न पाने की वजह से नौकरी चली जाती है। अब पुलिस इंसेक्टर सरिता (विद्या बालन) के हाथ कुछ वैसा ही केस हाथ लगता है, जो जॉन के साथ आठ साल पहले हो चुका होता है। इसके लिए सरिता मार्टिन की मदद लेने के लिए उससे विनती करती है। वहीं दूसरी ओर जॉन परत-दर-परत कुरेदता हुआ अपनी पोती के किडनैपर मनोहर (सब्यसाची चक्रवर्ती) की हकीकत जान जाता है। अब आगे चलकर खुद मनोहर के पोते का भी ठीक उसी तरह से किडनैपिंक हो जाती है, जिस तरह से जॉन की पोती की होती है। इसी के साथ कहानी में ट्विस्ट आता है फिल्म तरह-तरह के मोड़ लेते हुए आगे बढ़ती है।

amitabh-wefornewshindii

अभिनय :

अमिताभ बच्चन इस फिल्म में भी बहुत ही एनेर्जेटिक लहजे में दिखाई दिए। उन्होंने अपने अभिनय में किरदार के तह तक जाने की पूरी कोशिश की। साथ ही अपनी पिछली फिल्मों की तरह ही इसमें भी वे अपने रोल पर ही जोर-शोर से कंसन्ट्रेट करते नजर आए। नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी फिल्म की स्क्रिप्ट के लिहाज से अमिताभ का पूरा साथ देते नजर आए। विद्या बालन ने अपने रोल के साथ पूरा न्याय किया है, लेकिन कुछ जरूरत की तुलना में उन्हें बेहतर करने की जरूरत थी, जिसमें वे कुछ हद तक ही खुद को साबित कर सकीं। इसके अलावा सब्यसाची वक्रवर्ती और पद्मावती राव ने अपने-अपने रोल को फिल्म में पूरा तरह से जिया है।

amitabh-wefornewshindi

निर्देशन :

इंडस्ट्री के नवनिर्देशक रिभू दासगुप्ता ने पहली ही बार में अपने निर्देशन में थ्रिलर और इमोशनल की कमान संभाली और वे काफी हद तक सफल भी रहे। उन्होंने अपने निर्देशन में कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखी, उन्होंने इसमें हर तरह के प्रयोग भी किए हैं। उन्होंने फिल्म में इमोशन जोरदार तड़का तो जरूर लगाया, लेकिन फिल्म की थोड़ी धीमी गति को देखते हुए कहीं-कहीं वे थोड़ा असफल से रहे। थ्रिलर और इमोशनल फिल्म में रिभू ने वाकई में कुछ अलग करने की कोशिश की है, वे ऑडियंस की वाहवाही लूटने में कुछ हद तक सफल रहे। इस फिल्म की पूरी कहानी एक कोरियन फिल्म ‘मोनटेज’ मिलती-जुलती है और यह उसी की कॉपी है, इस लिहाज से निर्देशक को अपने होमवर्क में कुछ और भी ज्यादा वर्क करने की जरूरत भी महसूस हुई। बहरहाल, ‘यूनिफॉर्म बदल लेने से कोई पुलिस वाला पादरी नहीं बन जाता…’ और ‘जो खुद का काम न कर पाए, वो खुदा का क्या करेगा…’ जैसे डायलॉग्स तारीफ लायक रहे, लेकिन अगर कॉमर्शिल और सिनेमेटोग्राफी अंदाज को छोड़ दिया जाए तो इस फिल्म की टेक्नोलॉजी में कुछ और खास किया जा सकता था।

big-wefornewshindi

फिल्म में क्यों देखें :

अमिताभ बच्चन और नवाजुद्दीन के बीच तालमेल देखने की चाहत रखने वाले और थ्रिलर का लुत्फ लेने के लिए आप सिनेमाघरों की ओर जा सकते हैं, लेकिन फुल एंटरटेनमेंट के मूड से जाने के लिए आपको जरा सोचना पड़ सकता है, आपकी आगे इच्छा !

keywords: film Review, truth,shown,bottom,Amitabh, film TE3N,Amitabh Bachchan, Vidya Balan, Nawazuddin Siddiqui, Sfyasachi Chakraborty,अमिताभ बच्चन, विद्या बालन, नवाजुद्दीन सिद्दिकी, सफ्यासाची चक्रवर्ती

मनोरंजन

एनसीबी ने 4 और ड्रग पेडलर पकड़े, डेढ़ किलो मादक पदार्थ बरामद

Published

on

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जुड़े ड्रग एंगल के सिलसिले में मुंबई में मादक पदार्थ के धंधे के खिलाफ अपना अभियान जारी रखते हुए, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने अपनी जांच के तहत चार ड्रग पेडलर को हिरासत में लिया है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। 

ठाणे के अलावा मुंबई के पवई और अंधेरी उपनगरों में छापेमारी करते हुए, एनसीबी ने चरस और गांजे जैसे कुल 1,418 किलोग्राम मादक पदार्थ बरामद किए हैं। एक ड्रग आपूर्तिकर्ता अंकुश अरनेजा के बयान के बाद, जिसे 13 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था, एनसीबी ने एक शख्स  राहिल रफत विश्रा उर्फ सैम के घर पर छापा मारा, जिसने उसे (अरनेजा) चरस की आपूर्ति की थी।

NCB के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने गुरुवार देर रात विश्रा के घर से 928 ग्राम चरस और 4,36,000 रुपये नकद बरामद किए हैं।’’ अरनेजा के बयान के आधार पर ही NCB ने एक अन्य ड्रग पेडलर रोहन तलवार के घर पर छापा मारकर 10 ग्राम गांजा बरामद किया। NCB ने बताया कि तलवार से पूछताछ में NCB को एक अन्य शख्स नोगथौंग के बारे में पता चला जिसके पास से 370 ग्राम गांजा बरामद हुआ। नोगथौंग ने अपने सहयोगी विशाल साल्वे के नाम का खुलासा किया, उसे भी पकड़ लिया गया और एनसीबी ने उसके पास से 110 ग्राम गांजा बरामद किया।

सभी को हिरासत में ले लिया गया है और आगे की जांच जारी है क्योंकि NCB ड्रग्स माफियाओं के साथ बॉलीवुड के कथित सांठगांठ और इससे जुड़े सुशांत की मौत के संभावित लिंक को उजागर करने के प्रयास में लगी हुई है। पिछले सप्ताहांत NCB ने छह ड्रग पेडलर या आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार किया था, जिनमें से एक को गोवा से गिरफ्तार किया गया था और अगले कुछ दिनों में अधिक छापेमारी की संभावना है।

Continue Reading

मनोरंजन

कंगना के सॉफ्ट पॉर्न स्टार वाले बयान के बाद उर्मिला को मिला समर्थन

Published

on

Urmila Matondkar-
File Photo

अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को ‘सॉफ्ट पॉर्न स्टार’ कहने के बाद अभिनेत्री कंगना रनौत को बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि अब कंगना का एक और ट्वीट आया है, जिसमें वह अपने इसी बयान पर अपना पक्ष रखते नजर आ रही हैं। फिल्मकार अनुभव सिन्हा लिखते हैं, बस यूं ही मन किया कि सबसे ज्यादा खूबसूरत, एलीगेंट और एक्सप्रेसिव एक्ट्रेस को अपना प्यार भेजूं।

डिजाइनर फराह खान अली ने उर्मिला मातोंडकर, जया बच्चन, स्वरा भास्कर, तापसी पन्नू, सोनू सूद और हेमा मालिनी को टैग करते हुए ट्वीट किया, ऊंचे दर्जे के लोग किसी विषय पर चिल्ला-चिल्लाकर अपनी राय नहीं रखते हैं, लेकिन फिर भी वह अपना परचम लहराते जाते हैं। आप लोग (टैग किए गए सेलेब्रिटीज) उसी तरह चमचमाते रहते हैं।

स्वरा भास्कर लिखती हैं, प्यारी उर्मिला मातोंडकर जी, मासूम, चमत्कार, रंगीला, जुदाई, दौड़, सत्या, भूत, कौन, जंगल, प्यार तूने क्या किया, तहजीब, पिंजर, एक हसीना थी जैसी कई और फिल्मों में आपके दमदार अभिनय को याद कर रही हूं, इसने आपके बेहतरीन अभिनय और डांस का मुझे कायल बना दिया है। आपको प्यार।

फिल्मकार व अभिनेत्री पूजा भट्ट ने उर्मिला को अपना समर्थन देते हुए कहा, उर्मिला, आप एक दिग्गज हैं। रंगीला ने एक फिल्म के तौर पर व भावनात्मक रूप से हमें काफी प्रभावित किया है। आपने कई मायनों में हम सभी के लिए अपनी सीमाओं को बढ़ाने की बात कही।

आपने हम सहकर्मियों और सिनेमाप्रेमियों की एक पूरी पीढ़ी को विस्मयाविभूत कर दिया। आपकी मनमोहक अदाएं और आपका गौरव..आपमें ये दोनों बातें हैं और आपने इनका तालमेल काफी अच्छे से बना रखा है। आपको सम्मान।

आईएएनएस

Continue Reading

मनोरंजन

मुंबई में एनसीबी ने ड्रग्स मामले में की छापेमारी

Published

on

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स कनेक्शन सामने आने के बाद से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) इसकी जांच कर रहा है।

एजेंसी ने गुरुवार को मुंबई के कई इलाकों में छापेमारी की। बता दें कि अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती वर्तमान में ड्रग्स कनेक्शन के मामले में जेल में बंद हैं। एनसीबी ने आज उन्हीं से संबंधित कुछ स्थानों पर छापेमारी की।

ब्यूरो के अधिकारियों का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि इस छापेमारी से बड़ी कामयाबी मिल सकती है जो मामले के लिए बेहद जरूरी है। गौरतलब है कि ड्रग मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती ने एनसीबी की टीम को इस नेटवर्क की जानकारी दी है।

सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने के दौरान ड्रग्स कनेक्शन सामने आया था। इसके बाद एनसीबी ने अपनी जांच बढ़ाई और कई ड्रग्स पेडलर को गिरफ्तार किया। इस मामले में आधे दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पूछताछ के आधार पर जो बातें सामने आई हैं, उसे आगे बढ़ाते हुए एनसीबी मामले में आगे बढ़ रही है।

हाल ही में एनसीबी की टीम ने सुशांत सिंह के फॉर्म हाउस का दौरा किया था। जहां उन्हें नशा करने वाला काफी सामान मिला था। इसके अलावा जांच में एक आईलैंड (टापू) का नाम सामने आया था। जहां जाकर सुशांत और उनके दोस्त ड्रग्स पार्टी किया करते थे। इस मामले में एनसीबी की पूछताछ जारी है।

बीते दिनों एनसीबी ने सुशांत सिंह की पूर्व मैनेजर को दफ्तर बुलाकर घंटों तक पूछताछ की थी। वहीं जिस टापू पर सुशांत और उनके दोस्त जाया करते थे, वहां के बोटमैन और अन्य स्टाफ से भी सवाल-जवाब किए गए। दूसरी ओर ड्रग्स मामले को लेकर देश की संसद तक में हंगामा हुआ। 

Wefornews

Continue Reading
Advertisement
राष्ट्रीय1 hour ago

एलजी सिन्हा ने जम्मू कश्मीर के लिए 1350 करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया

Priyanka Gandhi Delhi
राजनीति1 hour ago

प्रियंका ने CM योगी को खत लिख कर बताया बेरोजगार युवाओं का दर्द

Ministry-Of-Finance
राष्ट्रीय2 hours ago

वित्त मंत्रालय की रिपोर्ट, पहली तिमाही में 101.3 लाख करोड़ रुपये हुई सरकारी देनदारियां

राष्ट्रीय2 hours ago

कृषि विधेयक के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसान, बोले- किसी हालत में मंजूर नहीं करेंगे

Ramnath Kovind
राष्ट्रीय2 hours ago

एनईपी का मकसद शैक्षिक प्रणाली को पुनर्जीवित करना है: रामनाथ कोविंद

Coronavirus
राष्ट्रीय2 hours ago

देश में कोरोना के 93337 नए मामले, 1247 की मौत

suicide
राष्ट्रीय3 hours ago

जयपुर में दो बेटों के साथ माता-पिता ने लगाई फांसी

P Chidambaram
राजनीति3 hours ago

कृषि बिल पर बोले चिदंबरम, खरीद प्रणाली को बर्बाद कर देगा कानून

gun
शहर3 hours ago

दिलशाद गार्डन में एक शख्स ने खुद को गोली मारी

Rajya Sabha
राष्ट्रीय4 hours ago

राज्यसभा में बसपा ने जम्मू में कोटा, कांग्रेस ने ‘डिजिटल डिवाइड’ का मुद्दा उठाया

Mayawati
राजनीति1 week ago

मायावती शासन की अनियमितताओं पर शुरू होगी कार्रवाई

bengaluru-protest-dec-17-afp
ओपिनियन4 weeks ago

संविधान बचाने से ज़्यादा ज़रूरी है इसके आन्दोलनकारियों को बचाना

former president pranab-mukjerjee
राष्ट्रीय3 weeks ago

भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति का 84 साल की उम्र में निधन

राष्ट्रीय3 weeks ago

सुशांत केस : रिया के भाई से सीबीआई की पूछताछ जारी

Rhea-
मनोरंजन1 week ago

सुशांत केस : ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती को भेजा गया मुंबई जेल

राजनीति5 hours ago

मानसून सत्र : राज्यसभा की कार्यवाही जारी, सीतारमण ने पेश किया संशोधन विधेयक

Blood Pressure machine
लाइफस्टाइल3 weeks ago

हाई-ब्लड प्रेशर, हाइपरटेंशन में वायु प्रदूषण का योगदान : शोध

Rhea Chakraborty
मनोरंजन3 weeks ago

सुशांत मामला : रिया से आज फिर पूछताछ करेगी सीबीआई

Sonia Gandhi and Rahul
ब्लॉग2 weeks ago

कांग्रेस की बीमारियां उन्हें क्यों सता रहीं जिन्होंने इसे वोट दिया ही नहीं?

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति4 weeks ago

कांग्रेस कार्यसमिति: 23 नेताओं का शिकायती पत्र खारिज

Sukhwinder-Singh-
मनोरंजन1 month ago

सुखविंदर की नई गीत, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को समर्पित

Modi Independence Speech
राष्ट्रीय1 month ago

Protected: 74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का भाषण, कहा अगले साल मनाएंगे महापर्व

राष्ट्रीय2 months ago

उत्तराखंड में ITBP कैम्‍प के पास भूस्‍खलन, देखें वीडियो

Kapil Sibal
राजनीति3 months ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय5 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर5 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य5 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति5 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

मनोरंजन5 months ago

रफ्तार का नया गाना ‘मिस्टर नैर’ लॅान्च

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय6 months ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

Most Popular