मनोरंजनफिल्म निकाय ने सीएम उद्धव को पत्र लिख काम शुरू करने की अनुमति मांगी

IANSJune 1, 20215271 min

मुंबई | फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने सोमवार शाम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर मीडिया और मनोरंजन (एम एंड ई) उद्योग में काम फिर से शुरू करने का अनुरोध किया। कोविड महामारी की दूसरी लहर के कारण फिल्मों और टेलीविजन की शूटिंग फिलहाल रुकी हुई है।

पत्र पर एफडब्ल्यूआईसीई के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित, अध्यक्ष बीएन तिवारी, मुख्य सलाहकार शरद शेलार, महासचिव अशोक दुबे और कोषाध्यक्ष गंगेश्वर श्रीवास्तव के हस्ताक्षर हैं। इसमें लिखा है, “विषय वस्तु के संदर्भ में, हम आपका ध्यान एफडब्ल्यूआईसीई और समन्वय समिति द्वारा एम एंड ई उद्योग में काम को फिर से शुरू करने के हमारे अनुरोध के संबंध में भेजे गए कई अनुरोधों पर आकर्षित करना चाहते हैं। हमारे अनुरोधों पर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है।”

आगे लिखा गया है, “सर, हम आपको बताते हैं कि लाखों कलाकार, कर्मचारी और तकनीशियन हैं जो पिछले डेढ़ साल से बेरोजगार हैं और उनके लिए आय का एकमात्र स्रोत एम एंड ई उद्योग से है। यह उद्योग लाखों लोगों को काम दे रहा है। लॉकडाउन ने इन दैनिक वेतन भोगी श्रमिकों के जीवन को प्रभावित किया है, जिनके पास आय का कोई अन्य स्रोत नहीं है और पूरी तरह से उद्योग के काम पर निर्भर हैं।”

पत्र में लिखा है कि और 15 दिनों के लिए लॉकडाउन के विस्तार की घोषणा वास्तव में कलाकारों, श्रमिकों और तकनीशियनों के इन वंचित सेट और उद्योग की अर्थव्यवस्था के लिए एक झटका होगी। न केवल श्रमिक, बल्कि निर्माता भी पहले से ही भारी निवेश से बुरी तरह प्रभावित हैं।

–आईएएनएस

Related Posts