राष्ट्रीयफडणवीस और राज ठाकरे ने की ‘लंच पर चर्चा’

IANSNovember 24, 20212121 min

महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात की।

 

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता ने दादर में राज ठाकरे और उनकी पत्नी शर्मिला के नए आवास ‘शिवतीर्थ’ में मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात के बाद राजनीति गर्मा गई है।

 

भाजपा और मनसे नेताओं के बीच मुलाकात से राजनीतिक अटकलें शुरू हो गई हैं, जिसके बाद मनसे के प्रवक्ता संदीप देशपांडे ने स्पष्ट किया कि ठाकरे परिवार ने फडणवीस जोड़े को दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित किया था।

 

हालांकि, उन्होंने दावा किया कि हाई-प्रोफाइल नेताओं के बीच इस निजी मुलाकात में वास्तव में क्या चर्चा की गई है, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। वहीं दूसरी ओर राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि 2022 की पहली तिमाही में होने वाले मुंबई निकाय चुनाव को देखते हुए यह बैठक महत्वपूर्ण हो सकती है।

 

देशपांडे ने कहा कि इससे पहले क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, भाजपा नेता आशीष शेलार और प्रसाद लाड जैसे राजनेताओं सहित कई हस्तियां या सेलेब्स राज ठाकरे के नए घर में आ चुके हैं।

 

भाजपा के समान, मनसे को शिवसेना-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-कांग्रेस की सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार पर निशाना साधने के लिए जाना जाता है, जो 28 नवंबर को अपने कार्यालय के 2 साल पूरे करेगी।

 

राज ठाकरे के चचेरे भाई उद्धव ठाकरे और उनके परिवार ने मतभेदों को दरकिनार कर दिया था और जनवरी 2019 में भतीजे अमित (राज) ठाकरे की शादी में गर्मजोशी के साथ शामिल हुए थे।

 

बमुश्किल 10 महीने बाद, उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला और इसके बाद विधानसभा में भाजपा और मनसे विपक्ष में बैठे।

 

–आईएएनएस

Related Posts