अपनी एक्टिंग और डांसिंंग स्टाइल से सभी को अपना मुरीद बनाने वाले मिथुन दा | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

मनोरंजन

अपनी एक्टिंग और डांसिंंग स्टाइल से सभी को अपना मुरीद बनाने वाले मिथुन दा

Published

on

मिथुन दा

अपने बेहतरीन स्टाइल, जबरदस्त डांस और दमदार आवाज से मिथुन चक्रवर्ती ने बॉलीवुड में हमेशा अपनी एक अलग जगह बनाए रखी है।

हीरो की पहचान के इस पैमाने को मिथुन ने बिल्कुल सही साबित किया है। न कोई गॉडफादर न फिल्मी बैकग्राउंड, बावजूद इसके मिथुन ने आज तक बॉलीवुड में अपनी जड़े जमा रखी हैं। मिथुन का जन्म 16 जून 1950 को कोलकाता में हुआ। इनका असली नाम गौरांग चक्रवर्ती है। कोलकाता के मशहूर स्कॉटिश चर्च से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद अभिनेता बनने के लिए उन्होंने पुणे फिल्म इंस्टीट्यूट में एडमिशन लिया।

mithun -yogita

बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड हासिल करने के लिए कलाकारों को जहां कई सालों तक लंबा संघर्ष करना पड़ता है, वहीं मिथुन चक्रवर्ती उन चंद अभिनेताओं में शामिल हैं, जिन्हें अपनी पहली ही फिल्म के लिए ये पुरस्कार मिल गया था।

Mrigayaa

साल 1976 में फिल्म ‘मृगया’ से मिथुन चक्रवर्ती ने अपने सिने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसे युवक ‘मृगया’ का किरदार निभाया था, जो अंग्रेजी हूकुमत द्वारा अपनी पत्नी के यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाता है।

od anjane

इस फिल्म में उन्हें अपने जबरदस्त एक्टिंग टैलेंट के लिए बेस्ट एक्टर के राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। ‘मृगया’ के बाद मिथुन ने ‘दो अंजाने’, ‘फूल खिले हैं गुलशन-गुलशन’ जैसी कुछ फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार निभाए, लेकिन इनसे उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली।

DISCO DANCER  mithun

 

इसके बाद साल 1979 में आई फिल्म ‘सुरक्षा’ मिथुन के करियर की पहली सुपरहिट फिल्म साबित हुई। फिर तो जैसे मिथुन का अच्छा वक्त शुरू हो गया। साल 1982 में आई फिल्म ‘डिस्को डांसर’ से ने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया। डिस्को डांसर की सफलता के बाद मिथुन चक्रवर्ती की इमेज एक डांसिग स्टार के रूप में बन गई।

suraksha movie mithun

अपने बेहतरीन डांस और एक्टिंग से सभी को अपना दीवाना बनाने वाले मिथुन जैसा बॉलीवुड में आज कोई दूसरा कलाकर नहीं है। उनका अपना अलग स्टाइल था, जो गांवों और छोटे कस्बों में लोगों के सिर चढ़कर बोलता था।

2016_6$largeimg216_Jun_2016_113209030

 

अस्सी के दशक में तो मिथुन चक्रवर्ती निर्माताओं की पहली पसंद बन गए थे। इस दौर में वह फिल्म निर्माताओं के लिए ‘गरीबो का अमिताभ’ बनकर उभरे और कई सफल फिल्मों में काम करके दर्शकों का मनोरंजन करने में सफल रहे।

wefornews bureau 

key words: Mithun Chakraborty,birthday, bollywood, dancer, acting, fan, movie, career

मनोरंजन

सलमान का ऐलान, ‘राधे’ ईद पर सिनेमाघरों में आएगी

Published

on

salman khan

बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान ने ऐलान किया कि उनकी अगली फिल्म राधे ईद के दिन रिलीज होगी। हाल ही में थिएटर मालिकों ने उनके फिल्म को थिएटर में रिलीज करने की मांग की थी।

अभिनेता ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म के रिलीज का ऐलान करते हुए लिखा, क्षमा करें मुझे सभी थिएटर मालिकों को वापस जवाब देने में लंबा समय लग गया। इस समय के दौरान यह एक बड़ा निर्णय है। मैं उन वित्तीय समस्याओं को समझ सकता हूं, जिनसे थिएटर मालिक/एक्सहिबिटर्स गुजर रहे हैं और मैं राधे को सिनेमाघरों में रिलीज करके उनकी मदद करना चाहूंगा।

उन्होंने कहा, बदले में, मैं उनसे राधे देखने के लिए आने वाले दर्शकों के लिए थिएटर में अत्यधिक सावधानी बरतने की उम्मीद करूंगा। कमिटमेंट ईद का था और यह इंशाल्लाह 2021 की ईद में ही रिलीज होगी। इस साल ईद पर सिनेमाघरों में राधे का आनंद लें। गॉड विलिंग।

Continue Reading

मनोरंजन

ग्रेटर नोएडाः तांडव के निर्माता और कलाकारों के खिलाफ केस दर्ज

Published

on

Tandav
File Photo

अमेजॉन प्राइम पर इन दिनों प्रसारित हो रही अभिनेता सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव पर मचा बवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। देश के कई शहरों के बाद मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में फिल्म के निर्माताओं और कलाकारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

यह एफआईआर एक बसपा नेता ने दर्ज कराई है। एफआईआर में शिकायत दी गई है कि इस वेब सीरीज से सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई है और धार्मिक भावनाएं भी भड़काने का प्रयास है। वहीं आरोप ये भी लगाया गया है कि इसमें यूपी पुलिस को बुरी तरह दिखाया गया है। 

WeForNews

Continue Reading

मनोरंजन

सुशांत मौत मामला में बॉम्बे हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी, ‘मीडिया ट्रायल’ को बताया कानून का उल्लंघन

Published

on

Bombay High Court
File Photo

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मीडिया कवरेज को लेकर दायर की गयी याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई के दौरान तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि मीडिया ट्रायल केबल टीवी नेटवर्क नियमन कानून के तहत कार्यक्रम नियमावली का उल्लंघन करता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कोर्ट ने साथ ही कि जब तक कि कुछ नए दिशानिर्देशों को तैयार नहीं किया जाता है, तब तक सुसाइड के मामलों में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा भारतीय प्रेस परिषद के दिशानिर्देशों का पालन किया जाना चाहिए।

दरअसल, अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद हुए मीडिया ट्रायल को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गयी थी। याचिका पर सुनवाई पूरी होने के बाद हाईकोर्ट ने आज इस पर अपना फैसला सुनाते हुई उक्त टिप्पणी की।

यह याचिका मीडिया ट्रायल और न्यूज चैनल पर चल रही अलग-अलग थ्योरी को लेकर रिटायर्ड पुलिस अधिकारी सहित मुंबई के कुछ जाने माने लोगों की ओर से बॉम्बे हाईकोर्ट में दायर की गयी थी।

इस याचिका में मीडिया ट्रायल से बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को प्रभावित करने से रोकने और मुम्बई पुलिस की छवि बदनाम करने से रोकने के मद्देनजर मीडिया के लिए गाइडलाइन बनाने की मांग की गयी थी। गौर हो कि केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई इस मामले की जांच में जुटी है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular