राष्ट्रीयबिहार के निलंबित डीएसपी तनवीर अहमद के ठिकानों पर ईओडब्ल्यू का छापा

IANSSeptember 2, 20213811 min

बिहार में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने गुरुवार को निलंबित डीएसपी तनवीर अहमद की कई संपत्तियों पर छापेमारी की। अहमद को पटना जिले के पाली सब-डिवीजन में तैनात किया गया था और ईओडब्ल्यू अधिकारियों ने दावा किया कि उसके रेत माफियाओं के साथ घनिष्ठ संबंध थे।

 

ईओडब्ल्यू के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “हमारा मानना है कि उन्होंने बिहार में आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है। हमने पटना और बेतिया में अहमद की कई संपत्तियों पर एक साथ छापेमारी की है।”

 

उन्होंने कहा कि बेतिया में उनके घर से कुछ महत्वपूर्ण सबूत जब्त किए गए हैं।

 

बालू की तस्करी में माफियाओं की मदद करने में कथित संलिप्तता सामने आने के बाद गृह विभाग ने जुलाई 2021 में तनवीर अहमद को डीएसपी पाली के पद से हटा दिया था।

 

गृह विभाग ने इस संबंध में एक पत्र भी जारी कर औरंगाबाद सदर के डीएसपी अनूप कुमार, आरा के डीएसपी पंकज रावत और रोहतास जिले के डेहरी के डीएसपी संजय कुमार को पटना मुख्यालय में रिपोर्ट करने का निर्देश दिया था।

 

जांच के दौरान पता चला कि तनवीर अहमद के पास करोड़ों रुपये की चल-अचल संपत्ति है। बिहार पुलिस ने उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी है। विभाग ने 27 अगस्त को उसे कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था और उन्हें इस बाबत 15 दिन का समय दिया गया था। उन्होंने अब तक नोटिस का जवाब दाखिल नहीं किया है।

 

–आईएएनएस

Related Posts