दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के तुरकावंगम इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

शोपियां के तुरकावंगम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के संबंध में एक विशिष्ट इनपुट के आधार पर, सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ के साथ पुलिस ने एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

पुलसि ने कहा, “खोज अभियान के दौरान, जैसे ही तलाशी दल संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा, छिपे हुए आतंकवादियों ने तलाशी दल पर अंधाधुंध गोलियां चलाईं, जिसका प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया, जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।”

पुलिस के अनुसार, “इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किया गया है।”

आतंकवादी की पहचान शोपियां जिले के टाक मोहल्ला निवासी मुनीब अहमद शेख के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़ा था।बयान में कहा गया है, “पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, मारा गया आतंकवादी एक वर्गीकृत आतंकवादी था और कई आतंकवादी अपराध मामलों में शामिल समूहों का हिस्सा था, जिसमें पुलिस या सुरक्षा बलों पर हमले और नागरिक अत्याचार शामिल हैं।”

मुठभेड़ स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद, एक चीनी पिस्तौल, एक मैगजीन और पांच राउंड बरामद किए गए हैं।

पुलिस ने कहा, “सभी बरामद सामग्री को आगे की जांच के लिए केस रिकॉर्ड में ले लिया गया है।”इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

–आईएएनएस

Share.

Leave A Reply