राजनीतिराष्ट्रीयडीके शिवकुमार ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

IANSNovember 20, 20214341 min

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष और पार्टी वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने शनिवार को दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

 

सोनिया गांधी से 10 जनपथ पर मुलाकात के बाद डीके शिवकुमार ने कहा, आज पार्टी अध्यक्ष से दिल्ली में मुलाकात हुई। सोनिया गांधी से कर्नाटक से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

 

सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी के साथ शिव कुमार की बैठक के बाद, कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के नामों को भी अंतिम रूप देने की संभावना है, जिसमें बड़े बदलाव की उम्मीद है।

 

हालांकि पिछले महीने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से दिल्ली पहुंचकर मुलाकात की थी। जिसके बाद उन्होंने कहा था कि उनकी राष्ट्रीय राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं है और वह केवल राज्य की राजनीति तक ही सीमित रहना चाहते हैं। दरअसल सिद्धारमैया ने ये बात पार्टी नेतृत्व की तरफ से उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में एक बड़ी भूमिका के साथ लाने के किसी भी प्रयास के जवाब में कही थी।

 

वहीं इसके डीके शिवकुमार के कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात के बाद यह मायने निकाले जा रहे हैं कि शीर्ष नेतृत्व की ओर से उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में भी अहम भूमिका दी जा सकती है।

 

आगामी साल 2022 में कई राज्यों में चुनाव है ऐसे में पार्टी वरिष्ठ नेताओं को चुनावी राज्यों में अहम भूमिका देने की तैयारी कर रही है।

 

वहीं दूसरी ओर दिल्ली पहुंचने से पहले कथित बिटकॉइन घोटाले में राजनीतिक रूप से प्रभावशाली लोगों, खास तौर पर बीजेपी नेताओं के शामिल होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने गुरुवार को कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा था कि, “गृह मंत्री एक पागल व्यक्ति हैं और उन्हें जांच के लिए निमहंस (राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य और तंत्रिका विज्ञान संस्थान) भेजा जाना चाहिए।”

 

इससे पहले डीके शिवकुमार ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र भेजकर कहा था कि उन्हें (बिटकॉइन घोटाले पर) पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए, जिसमें कई बीजेपी नेताओं के नाम हैं।

 

गौरतलब है कि कथित तौर पर बिटकॉइन घोटाले को कांग्रेस कर्नाटक से लेकर दिल्ली तक उठा रही है और उसमें केंद्र सरकार से जांच करने की मांग कर रही है। कर्नाटक कांग्रेस के अनुसार कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को संसद में भी उठाएगी। जिसकी पूरी जानकारी डीके शिवकुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को शनिवार को मुलाकात के दौरान दी।

 

–आईएएनएस

Related Posts