राजनीतिपेट्रोल, डीजल, व एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ भारतीय युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

IANSJuly 8, 20213301 min

भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बढ़ती पेट्रोल, डीजल व गैस सिलेंडर की कीमतों के खिलाफ साइकिल चलाकर और गैस सिलेंडर के आकार के पुतले के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान अनेकों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता अपनी-अपनी साइकिलों के साथ इस प्रदर्शन में शामिल हुए। इस दौरान युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि, “पिछले 7 सालों में पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में वृद्धि कर मोदी सरकार 22 लाख करोड़ से ज्यादा कमाई कर चुकी है, लेकिन इस दौरान आम आदमी के हाथ में सिवाय बेबसी और लाचारी के और कुछ नहीं आया है।”

 

“पेट्रोल, डीजल, व एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि से एक बात तो साफ की, ‘मोदी है तो महंगाई है’। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम औंधे मुंह गिरने के बाद भी भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल के मूल्य लगभग हर दिन बढ़ रहे हैं। ऐसा क्यों हो रहा है, इसका जवाब सिर्फ मोदी सरकार ही दे सकती है।”

 

प्रदर्शन में शामिल हुए तमाम भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की, वहीं कार्यकर्ताओं ने कहा कि, मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ा कर जनता को लूट रही है।

 

–आईएएनएस

Related Posts