दिल्ली : दुल्हनों को सबसे ज्यादा धोखा दे रहे हैं एनआरआई दूल्हे | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

शहर

दिल्ली : दुल्हनों को सबसे ज्यादा धोखा दे रहे हैं एनआरआई दूल्हे

Published

on

marriage-wefornewshindi
दिल्ली

विदेश में रह रहे लड़कों से शादी करने का मोह रखना दिल्ली की लड़कियों को महंगा पड़ रहा है। पिछले कुछ सालों में ऐसी लड़कियों की संख्या में वृद्धि हुआ है, जो NRIलड़कों के साथ शादी के बंधन में बंधी और कुछ महीनों बाद ही उनके उत्पीड़न का शिकार बन गईं।

राष्ट्रीय महिला आयोग में लगातार आ रही शिकायतों में इसका खुलासा हुआ है। आयोग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले चार साल का आकंड़ा दर्शाता है कि NRI दूल्हे पंजाब की बजाय दिल्ली की लड़कियों से शादी को आग्रता दे रहे हैं।

यही कारण है कि विदेश में पति द्वारा उत्पीड़न की शिकायतें दिल्ली में बढ़ी हैं। दिल्ली की दुल्हनें लिए महिला आयोग से लेकर अदालतों तक इंसाफ के लिए भटक रही हैं। कई पीड़िताएं लड़कियो ऐसी भी हैं जो कि थोड़े समय ही पति के साथ रहने के बाद प्रेग्नेंट हो गई थीं। कुछ महीनों बाद ही पति द्वारा छोड़े जाने से अब उन पर बच्चों के पालन-पोषण की जिम्मेदारी भी आ गई है।

marriage-wefornewshindi 4-min

NRI के खिलाफ कार्रवाई में आती हैं दिक्कतें

विदेश में रह रहे आरोपी को समन पर भारत में बुलाना होता है मुश्किल
सख्त कानून के अभाव में आरोपी कानूनी नोटिस को करते हैं नजरअंदाज
कानूनी प्रक्रिया है पेचीदा, विदेश मंत्रालय ही कर सकता है ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई

marriage-wefornewshindi

तलाकशुदा NRI ने धोखे से की शादी

दिल्ली में काम करने वाली नेहा (बदला हुआ नाम) से दुबई में रहने वाले रत्नेश वर्मा ने 3 दिसंबर 2014 को शादी की थी। लखनऊ के रहने वाले रत्नेश वर्मा शादी के नेहा को दुबई लेकर गया। वहां पीड़िता का उत्पीड़न शुरु हो गया। तीन महीने बाद मार्च 2015 में रत्नेश गर्भवती नेहा को उसकी मां के पास छोड़ गया। इस दौरान नेहा को पता चला कि उसका पति पहले से तलाकशुदा था। यहां तक की उसके ससुर व ननद का भी तलाक हो चुका है। शादी के वक्त उनसे यह बात छिपाई गई। नेहा अब आठ महीने के बच्चे की मां बन चुकी है उसके पति का कोई अता-पता नहीं है।

Wefornews bureau

keywords: Delhi, brides, cheating NRI, grooms,दिल्ली,दुल्हनों,एनआरआई, दूल्हे

शहर

कोल्हापुर में राजर्षि छत्रपति शाहूजी महाराज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा केयर सेंटर में आग

Published

on

fire

महाराष्ट्र के कोल्हापुर में राजर्षि छत्रपति शाहूजी महाराज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा केयर सेंटर में आग लगने की सूचना मिली है। ट्रॉमा सेंटर में आए 15 मरीजों में से 4 को शिफ्ट किया गया है। आग पर काबू पा लिया गया है। किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Continue Reading

शहर

कर्नाटक: दुर्घटना में 7 लोगों की मौत, मृतकों में गर्भवती महिला भी शामिल

Published

on

accident

उत्तर कर्नाटक में कालाबुर्गी के बाहरी इलाके में रविवार तड़के एक एमयूवी के ट्रक से टकराकर खाई में गिरने से एक ही परिवार के 4 लोगों समेत 7 लोगों की मौत हो गई है और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है।

पुलिस ने बताया कि मृतकों में एक गर्भवती महिला भी थी। पुलिस महानिदेशक डीके बाबू ने फोन पर बताया, “यह दुर्घटना तब हुई जब एमयूवी सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से टकराई और बारिश के पानी से भरी एक खाई में गिर गई, जिससे 7 लोगों की मौत हो गई।”

कालाबुर्गी इस दक्षिणी राज्य में बेंगलुरु से 630 किमी उत्तर में है। हादसे में घायल एक पुरुष यात्री को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया है। बाबू ने कहा, “परिवार के 8 लोग एक गर्भवती महिला को प्रसव के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने अपने गृहनगर अलंद से कलाबुर्गी जा रहे थे।” जिला पुलिस ने रैश ड्राइविंग का मामला दर्ज किया है और सभी शवों को परीक्षण के लिए राजकीय अस्पताल भेज दिया है।

Continue Reading

शहर

ग्रेटर नोएडा में एक निर्माणाधीन इमारत में लगी आग

Published

on

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक निर्माणाधीन इमारत में आग लग गई है। मौके पर फायर टेंडर मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

Continue Reading

Most Popular