दिल्ली किडनी कांड : कोलकाता से गिरफ्तार हुआ सरगना | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

शहर

दिल्ली किडनी कांड : कोलकाता से गिरफ्तार हुआ सरगना

Published

on

कोलकाता

दिल्ली में किडनी कांड का भंडाफोड़ होने के चार दिन बाद दिल्ली पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि गिरोह के सरगना टी. राजकुमार को कोलकाता से गिरफ्तार किया गया है। उसे आज दिल्ली लाया जाएगा।

पुलिस का दावा है कि राजकुमार नाम बदल-बदल कर अलग-अलग शहरों में रहता था। किडनी खरीदने बेचने का काम उसने चेन्नई के एक डॉक्टर के साथ मिलकर शुरू किया था। लेकिन, डॉक्टर के बेनकाब होने के बाद वो दिल्ली से धंधा चलाने लगा। हर शहर में उसके अलग-अलग नाम होते थे।

राजकुमार को आज ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली लाया जाएगा। इसी के साथ दिल्ली के सनसनीखेज किडनी कांड में अब गिरफ्तार लोगों की तादाद नौ हो गई है। पुलिस के रडार पर फिलहाल वो सभी ट्रांसप्लांट हैं जिनको बीते 6 महीनों के दौरान अपोलो अस्पताल में अंजाम दिया गया है।

इस रैकेट के तार देश के अलग-अलग राज्यों में फैले हुए हैं। छोटी मोटी कीमत पर किडनी खरीदने के बाद मोटी रकम पर बीमार लोगों को बेच दिया जाता है। टी राजकुमार भी डोनर्स और रिसीवर्स के बीच की एक बड़ी कड़ी था। इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

keywords: Delhi kidney scandal, the gangster arrested in Kolkata, delhi, scandal, gangster, arrested , kolkata,दिल्ली किडनी कांड,कोलकाता ,दिल्ली,

wefornews bureau

शहर

दिलशाद गार्डन में एक शख्स ने खुद को गोली मारी

Published

on

gun

दिल्ली के दिलशाद गार्डन इलाके में एक स्विफ्ट कार में ड्राइवर सीट से एक शख्स का शव बरामद हुआ। उसके सिर में गोली लगी हुई थी। शव की पहचान 50 साल के मनीष तनेजा उर्फ बॉबी तनेजा के रूप में हुई है।

मनीष झिलमिल इंडस्ट्रियल एरिया के पोस्ट ऑफिस में पोस्टल असिस्टेंट के पद पर तैनात था। पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या का लग रहा है। हालांकि, शव के पास से कोई सुसाइड नोट (Suicide Note) नहीं मिला है। बताया जा रहा है कि मृतक बीमारी से पीड़ित था ।

Continue Reading

शहर

दिल्ली हिंसा, प्रदर्शनों के दौरान मेट्रो यात्रियों में गिरावट : सरकार

Published

on

DELHI Metro

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो ने कहा कि यहां हुई हिंसा और विरोध प्रदर्शनों के दौरान सफर करने वाले यात्रियों में कुछ गिरावट दर्ज की गई थी। केंद्र ने संसद में इसकी जानकारी दी।

सवालों के जवाब में आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने गुरुवार को एक लिखित जवाब में लोकसभा में बताया कि डीएमआरसी को कोरोनावायरस महामारी के दौरान बंद मेट्रो सेवाओं के कारण लगभग 1,609 करोड़ रुपये के राजस्व का घाटा हुआ।

मंत्रालय ने कहा कि देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान डीएमआरसी ने डिटेल्ड डिजाइन, टेंडर की तैयारी, टेंडरों के अंतिम रुप देने जैसे कामों को किया है।

यह पूछे जाने पर क्या सरकार डीएमआरसी को हुए नुकसान के प्रभाव को कम करने के लिए कोई रणनीति तैयार की है, इसका जवाब देते हुए मंत्रालय ने कहा, डीएमआरसी ने कई नवाचार किए गए हैं जैसे फीडर प्रणाली, स्टेशनों और अन्य जगहों पर विकास, लिजिंग ऑफ स्पेस, ट्रांजिट ओरिएंट डेवलपमेंट एंड वैल्यू कैप्चर फाइनेंस आदि काम किए गए हैं।

यह पूछे जाने पर कि डीएमआरसी ऋण भुगतान का प्रबंधन या पुनर्गठन कैसे कर रहा है, जिसका जवाब देते हुए मंत्रालय ने कहा, ऋणों का भुगतान शिड्यूल के अनुसार किया गया है।

(आईएएनएस)

Continue Reading

शहर

मुंबई: वर्ली के मनीष कमर्शियल सेंटर में हुआ सिलेंडर धमाका

Published

on

IED blast
प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई के वर्ली में एनी बेसेंट रोड पर मनीष कमर्शियल सेंटर में सिलेंडर धमाका हो गया है। दमकल विभाग की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। घटना के संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

WeForNews

Continue Reading

Most Popular