नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के मुंडका इलाके में शुक्रवार दोपहर एक तीन मंजिला इमारत में भीषण आग लगने से 27 लोगों की मौत हो गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने आईएएनएस को बताया, अब तक हमने 27 शव बरामद किए हैं और हताहतों की संख्या बढ़ने की संभावना है।

हालांकि, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 12 लोग घायल हुए हैं। पुलिस के अनुसार, इमारत से लगभग 60-70 लोगों को निकाला गया है।

दमकल विभाग के शीर्ष अधिकारी ने बताया कि उन्हें शाम चार बजे घटना की सूचना मिली। पश्चिमी दिल्ली के मुंडका में पिलर नंबर 544 के पास स्थित एक इमारत से, जिसके बाद 10 दमकल गाड़ियों को तुरंत सेवा में लगाया गया।

दमकलकर्मियों ने आग पर पानी का छिड़काव करने के लिए अधिकतम संभव ऊंचाई तक पहुंचने के लिए दमकल की सीढ़ी का इस्तेमाल किया।

खबर लिखे जाने तक अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

इस बीच, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें भी शाम 4.45 बजे घटना के बारे में एक फोन आया। जिसके बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची।

अधिकारी ने कहा, पुलिस अधिकारियों ने इमारत की खिड़कियां तोड़ दीं और कई लोगों को बचाया, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया।

प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर, पुलिस ने कहा कि यह तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत थी जिसका इस्तेमाल कंपनियों को कार्यालय की जगह उपलब्ध कराने के लिए किया जाता था। आग सबसे पहले इमारत की पहली मंजिल पर लगी, जिसमें एक सीसीटीवी और राउटर बनाने वाली कंपनी है।

पुलिस ने कंपनी के मालिक को हिरासत में ले लिया है। बचाव कार्य अभी भी जारी है।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212