राष्ट्रीयदिल्ली महिला आयोग का फेसबुक को नोटिस

Farnaz SiddiquiMarch 1, 2017451 min

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मंगलवार को फेसबुक को नोटिस जारी कर दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर को जान से मारने और दुष्कर्म की धमकी देने वालों का ब्योरा देने के लिए कहा।

जिन फेसबुक खातों से धमकियां दी गईं हैं, उन्हें बंद करने के लिए भी कहा गया है।

फेसबुक को जारी नोटिस में लिखा गया है, “गुरमेहर को बेहद आपत्तिजनक टिप्पणियां की गईं और दुष्कर्म की धमकी दी गई। आयोग को अपनी शिकायत में गुरमेहर ने स्क्रीन शॉट के रूप में पर्याप्त सबूत पेश किए हैं।”

नोटिस में कहा गया है, “आयोग का मानना है कि फेसबुक को धमकी देने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए और उनके खाते तत्काल बंद किए जाने की जरूरत है।”

मालीवाल ने आगे लिखा है कि दिल्ली पुलिस ने आयोग के हस्तक्षेप के बाद मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

आयोग ने गुरमेहर के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां करने वालों, जान से मारने और दुष्कर्म की धमकी देने वालों की पहचान करने के उद्देश्य से फेसबुक से उनका पूरा ब्यौरा, आईपी एड्रेस और अन्य सूचनाएं देने के लिए भी कहा है।

नोटिस में फेसबुक से इस संबंध में की कार्रवाई के बारे में 6 मार्च तक कार्रवाई रपट जमा करने के लिए भी कहा गया है।

बता दें दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज में बीते दिनों हुई हिंसा के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा खोलने वाली गुरमेहर को सोशल मीडिया पर जान से मारने और दुष्कर्म की धमकियां मिलीं। जिसके बाद उन्होंने खुद इस मोर्चे अलग कर लिए और जलंधर लौट गई।

Wefornews bureau

Related Posts