शिविर को लेकर उत्सुक है दिल्ली कैपिटल्स, अंतिम फैसला आईपीएल जीसी मीटिंग के बाद | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

शिविर को लेकर उत्सुक है दिल्ली कैपिटल्स, अंतिम फैसला आईपीएल जीसी मीटिंग के बाद

Published

on

Delhi Capitals-
File Photo

नई दिल्ली, बीसीसीआई 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच आईपीएल के 13वें सीजन को कराना चाहती है वहीं दिल्ली कैपिटल्स राष्ट्रीय राजधानी में भारतीय खिलाड़ियों का एक शिविर लगाने पर विचार कर रही है। इस पर हालांकि अंतिम फैसला रविवार को होने वाली आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की बैठक के बाद लिया जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि यह इसलिए है ताकि खिलाड़ी एक साथ मिल सकें और मिलकर लय में आने में एक दूसरे की मदद कर सकें वो भी सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन करते हुए।

अधिकारी ने कहा, बीसीसीआई ने हमें तारीखों के बारे में बता दिया है लेकिन हम गर्वनिंग काउंसिल की बैठक से निकलने वाली कुछ और जानकारी का इंतजार कर रहे हैं। एक बार यह हो जाए, अंतिम फैसला लिया जाएगा। अभी तो हम 15 अगस्त से कैम्प के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन बैठक के बाद इसमें बदलाव हो सकता है। एक बार मालिकों को बीसीसीआई से निर्देश मिल जाएंगे तो हम तैयारी शुरू कर देंगे।

अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या बैठक में लिए जाने वाले फैसलों का रणनीति पर असर पड़ सकता है तो उन्होंने कहा, बैठक में इस संबंध में कई तरह की चीजें स्पष्ट हो जाएंगी कि यूएई में किस तरह से व्यवस्था होगी। इसके बाद हम जल्दी शहर में कैम्प लगाने के बारे में सोच सकते हैं या फिर यहां इकट्ठा होकर जल्दी यूएई जाने के बारे में सोच सकते हैं। एक चीज साफ है कि विदेशी खिलाड़ी सीधे यूएई आएंगे।

उन्होंने कहा, हमें इस बारे में स्पष्टीकरण चाहिए कि बबल किस तरह से काम करेगा, बीसीसीआई ने किस तरह से रोडमैप बनाया है और हमारे द्वारा बनाए गए ब्लूप्रिंट को किस तरह से इसमें शामिल किया जाएगा। लेकिन हां, जैसी अभी स्थिति है, उसे देखते हुए हम यूएई जाने से पहले छोटे कैम्प पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, कई भारतीय क्रिकेटर अपने फ्लैट्स में बंद हैं और विचार यह है कि धीरे-धीरे उन्हें लय में लाया जाए। यह लोग पेशेवर हैं इसलिए घर में लंबे समय तक रहने के बाद यह मानसिक पहलू की बात ज्यादा हो जाती है। साथ ही आपकी जगह पर कैम्प करने से मदद मिलती है।

कैम्प की जगह के बारे में पूछा गया तो अधिकारी ने कहा कि पहले इसे कर्नाटक के बेलारी जिले में स्थित जेएसडब्ल्यू स्पोर्टस सेंटर में लगाए जाने पर विचार चल रहा था लेकिन महामारी के कारण इसे रद्द कर दिया गया।

अधिकारी ने कहा, जेएसडब्ल्यू स्पोर्टस सेंटर में जो जिम है वो देश की सर्वश्रेष्ठ जिमों में से एक है और दिल्ली कैपिटल्स के कुछ खिलाड़ियों ने इसे पहले उपयोग में भी लिया है। हम पहले वहां कैम्प के बारे में सोच रहे थे लेकिन देश का दक्षिण इलाका बुरी तरह कोरोनावायरस की जद में होने के कारण इसे रद्द करना पड़ा।

इस संबंध में जब दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अधिकारियों से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि फ्रेंचाइजी की तरफ से कोई संदेश नहीं आया है, लेकिन संघ खिलाड़ियों की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है।

डीडीसीए अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, हमें दिल्ली कैपिटल्स से अभी तक कोई संदेश नहीं मिला है लेकिन कोटला में उनका स्वागत है। यह उनका घरेलू मैदान है और वो जब चाहें तब यहां आ सकते हैं।

–आईएएनएस

खेल

इंग्लैंड-पाकिस्तान सीरीज में होगा फ्रंट फुट नो बाल तकनीक का इस्तेमाल

Published

on

ICC
File Photo

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में फ्रंट फुट तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। आईसीसी ने बुधवार को इस बात की पुष्टि की।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के अंर्तरगत इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में फ्रंट फुट नो बाल तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। टेस्ट क्रिकेट में भविष्य में इस तकनीक का इस्तेमाल करने का फैसला लेने से पहले इस सीरीज में इसके प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी।

इक तकनीक के तहत, हर गेंद के बाद तीसरा अंपायर देखेगा की गेंदबाज का पैर कहां पड़ा है और अगर नो बाल है तो मैदानी अंपायर को इस बात की जानकारी देगा। मैदानी अंपायर फ्रांट फुट नो बाल को लेकर तब तक कोई फैसला नहीं देगा जब तक तीसरा अंपायर आदेश नहीं दे देता, वह हालांकि मैदानी फैसलों के लिए जिम्मेदार होगा।

अगर इसे लेकर किसी तरह की शंका होती है तो गेंदबाजों को इसका फायदा मिलेगा और अगर देर से नो बाल दी जाती है तो मैदानी अंपायर अपने आउट देने (अगर बल्लेबाज को आउट दिया गया हो तो) के फैसले को बदलेगा और नो बाल देगा। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत बुधवार से हो रही है।

आईएएनएस

Continue Reading

खेल

सुमित नागल को अमेरिका ओपन एकल वर्ग में मिला सीधा प्रवेश

Published

on

Sumit Nagal

साल के चौथे ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन से कई खिलाड़ियों ने कोरोना वायरस के कारण नाम वापस ले लिया है जिसका सीधा फायदा भारत के सुमीत नागल को मिला है। उन्हें अमेरिका ओपन के पुरुष एकल वर्ग में सीधा प्रवेश मिला है।

एटीपी के शीर्ष 128 रैंक तक के खिलाड़ियों को प्रवेश मिला है और नागल की इस समय की विश्व रैंकिंग 127वीं है। 22 साल के नागल सीधे प्रवेश पाने वाले इकलौते भारतीय हैं।

नागल ने पिछले साल 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार प्रदर्शन किया था औ एक सेट भी जीता था जिसके बाद वह लोगों की नजरों में आ गए।

ग्रैंड स्लैम की एकल वर्ग की सूची में वल्र्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच सबसे आगे हैं। इस सूची में हालांकि कई बड़े नाम नहीं है जिनमें राफेल नडाल व फेडरर शामिल हैं। अमेरिका ओपन की शुरुआत 31 अगस्त से होनी है। इससे पहले 22 अगस्त से सिनसिनाटी ओपन होगा।

आईएएनएस

Continue Reading

खेल

राफेल नडाल नहीं खेलेंगे US Open

Published

on

दुनिया के नंबर दो के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने इस साल होने वाले टेनिस ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन 2020 से अपना नाम वापस ले लिया है।

इसके पीछे की वजह उन्होंने कोरोना महामारी को बताया और कहा कि वह कोई भी जोखिम उठाना नहीं चाहते हैं।

राफेल नडाल ने एक ट्वीट कर कहा कि  ”मैंने बहुत सोचा और इस साल यूएस ओपन में न खेलने का फैसला किया है। दुनिया भर में स्थिति बहुत खराब है, कोविड 19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है जैसे हमारे पास इसका कोई नियंत्रण नहीं है।”

राफेल नडाल से पहले रोजर फेडरर भी कोरोना महामारी के कारण खेलने से मना कर चुके हैं। फेडरर ने भी अपने फैंस को ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी थी। इससे पहले दुनिया की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी बार्टी भी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन से अपना नाम वापस ले चुकी हैं।  साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी और कहा था कि महामारी के चलते फिलहाल अमेरिका की यात्रा नहीं कर सकती हैं।

Wefornews

Continue Reading
Advertisement
ICC
खेल2 mins ago

इंग्लैंड-पाकिस्तान सीरीज में होगा फ्रंट फुट नो बाल तकनीक का इस्तेमाल

Coronavirus
राष्ट्रीय14 mins ago

पुडुचेरी में कोरोना के 286 नए मामले आए सामने, 7 की मौत

sushant singh
मनोरंजन29 mins ago

सुशांत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा, सच्चाई जरूर सामने आनी चाहिए

Enforcement-Directorate
राष्ट्रीय31 mins ago

केरल सोने तस्करी मामले में तीनों आरोपियों को पूछताछ के लिए ईडी की हिरासत में भेजा

Sumit Nagal
खेल35 mins ago

सुमित नागल को अमेरिका ओपन एकल वर्ग में मिला सीधा प्रवेश

Coronavirus-min
व्यापार43 mins ago

बैंकों ने दी 1.38 लाख करोड़ के कर्ज की मंजूरी

मनोरंजन45 mins ago

सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

arrested
राष्ट्रीय55 mins ago

गाजियाबादः पत्रकार विक्रम जोशी का फरार हत्यारोपी गिरफ्तार

Babri Masjid
राष्ट्रीय56 mins ago

एआईएमपीएलबी ने कहा, ‘बाबरी मस्जिद थी, हमेशा रहेगी’

Coronavirus
राष्ट्रीय1 hour ago

राजस्थान में कोरोना के 593 नए केस

Corona outbreak PPE Kits
चुनाव4 weeks ago

एलजेपी ने कोरोना के कारण बिहार चुनाव टालने की जताई इच्छा

मनोरंजन3 weeks ago

सुशांत के निधन के बाद अंकिता की सोशल मीडिया पर पहली पोस्ट

Donald Trump
अंतरराष्ट्रीय3 weeks ago

ट्रंप ने हांगकांग स्वायत्तता अधिनियम पर किए हस्ताक्षर

sensex-min
व्यापार3 weeks ago

मजबूत विदेशी संकेतों घरेलू शेयर बाजार की तेज शुरूआत, सेंसेक्स 400 अंक उछला

Election Commission
चुनाव3 weeks ago

बिहार में 65 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को पोस्टल बैलट सुविधा का विस्तार नहीं: EC

Coronavirus
लाइफस्टाइल4 weeks ago

वैज्ञानिकों ने खोजा कोरोना से जुड़ी गंभीर बीमारियों से बच्चों के बचे रहने का राज

SBI
व्यापार3 weeks ago

एसबीआई कार्ड के सीईओ हरदयाल प्रसाद का इस्तीफा

Blood Pressure machine
लाइफस्टाइल3 weeks ago

हाई ब्लड शुगर से कोरोना संक्रमितों की मौत का खतरा अधिक

Coronavirus
लाइफस्टाइल3 weeks ago

कोरोना वायरस कब सामने आया?

Pregnancy
लाइफस्टाइल3 weeks ago

कोरोनाकाल में गर्भवती महिलाओं का मानसिक रूप से स्वस्थ रहना जरूरी : विशेषज्ञ

राष्ट्रीय1 week ago

उत्तराखंड में ITBP कैम्‍प के पास भूस्‍खलन, देखें वीडियो

Kapil Sibal
राजनीति2 months ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय3 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर4 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य4 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति4 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

मनोरंजन4 months ago

रफ्तार का नया गाना ‘मिस्टर नैर’ लॅान्च

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
अंतरराष्ट्रीय4 months ago

चीन ने महामारी के फैलाव को कारगर रूप से नियंत्रित किया : डब्ल्यूएचओ

मनोरंजन4 months ago

शिवानी कश्यप का नया गाना : ‘कोरोना को है हराना’

Honey Singh-
मनोरंजन5 months ago

हनी सिंह का नया सॉन्ग ‘लोका’ हुआ रिलीज

Most Popular