प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नेपाल दौरे पर आए उनके समकक्ष शेर बहादुर देउबा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता शनिवार को नई दिल्ली के हैदराबाद हाउस में चल रही है।

इस दौरान कुर्था-जयनगर रेलवे लाइन को आधिकारिक रूप से हरी झंडी दिखाने की उम्मीद है।ट्विटर पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि दोनों नेता हमारी साझेदारी में प्रगति की समीक्षा करेंगे और भारत-नेपाल सहयोग एजेंडे को आगे बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा करेंगे।

इस बैठक से पहले प्रवक्ता ने कहा कि मोदी और देउबा भारत-नेपाल संबंधों को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।देउबा ने अपनी यात्रा के दूसरे दिन की शुरूआत राजघाट पर श्रद्धांजलि अर्पित कर की।

शुक्रवार शाम को उनके आगमन के कुछ समय बाद, देउबा ने भाजपा मुख्यालय का दौरा किया जहां उन्होंने पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात की।

इसके बाद में देउबा ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ भी बातचीत की, जिसमें बाद में कहा गया कि नेपाली नेता की यात्रा हमारे करीबी पड़ोसी संबंधों को और मजबूत करेगी।

पिछले साल जुलाई में पदभार संभालने के बाद देउबा की यह पहली विदेश यात्रा है। उनके साथ उनकी पत्नी आरजू राणा देउबा के साथ-साथ विदेश मंत्रालय, जल संसाधन, स्वास्थ्य और जनसंख्या, कृषि और भौतिक योजना मंत्रालयों में सचिवों का एक 50 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत आया है।

–आईएएनएस

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275