Apple अपनी अगली पीढ़ी के iPhone को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है, एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन और ताइवान के बीच बढ़ते तनाव के कारण आगामी iPhone 14 में देरी होने की संभावना है. जीएमएमअरेना के अनुसार, एप्पल टीएसएमसी का शीर्ष ग्राहक है और कंपनी चीन में पेगाट्रॉन को चिप्स भेजती है, जहां आईफोन को असेंबल किया जाता है. और यूएस हाउस की स्पीकर नैन्सी पेलोसी की ताइवान यात्रा ने चीन-ताइवान संबंधों पर और भी अधिक दबाव डाला है.

नतीजतन, सीसीपी शिपिंग दस्तावेजों में ताइवान या चीन गणराज्य के किसी भी उल्लेख को प्रतिबंधित करने वाले नए नियमों के साथ आया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि इसका मतलब है कि कुछ, यदि सभी नहीं, तो हार्डवेयर को ताइवान में वापस किया जा सकता है और परिणामस्वरूप iPhone 14 के उत्पादन में देरी हो सकती है.

साथ ही, पेगाट्रॉन के वाइस चेयरमैन और टीएसएमसी के शीर्ष अधिकारियों को यात्रा के दौरान पेलोसी के साथ देखा गया था, इसलिए यह सीसीपी और ताइवान के बीच एक अधिक भयंकर व्यापार युद्ध की शुरुआत हो सकती है, जिसमें एप्पल और अन्य यूएस-आधारित कंपनियां बीच में फंस जाती हैं.

एप्पल पहले से ही अपने ताइवानी भागीदारों के साथ बातचीत कर रहा है और उसने अनुरोध किया है कि मेड इन ताइवान या रिपब्लिक ऑफ चाइना के साथ सभी लेबलिंग को हटा दिया जाए या बदल दिया जाए.

हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा गया था कि एप्पल अपने आईफोन 14 को चीन और भारत की फैक्ट्रियों से एक साथ शिप करने की योजना बना रहा है.

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर, विश्लेषक मिंग-ची कू ने कहा कि उनके ताजा सर्वे से संकेत मिलता है कि भारत में फॉक्सकॉन की आईफोन उत्पादन साइट 2022 की दूसरी छमाही में पहली बार चीन के साथ नए 6.1 इंच के iPhone 14 को लगभग एक साथ शिप करेगी (भारत अतीत में एक चौथाई या उससे अधिक पीछे है).

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275