नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने रविवार को कांग्रेस पार्टी से कहा कि कानून-व्यवस्था के मुद्दों सहित कुछ कारणों का हवाला देते हुए सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय में उसकी प्रस्तावित मार्च की अनुमति नहीं दी जा सकती।

पुलिस उपायुक्त अमृता गुगुलोथ ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को लिखे पत्र में कहा, दिल्ली में वर्तमान सांप्रदायिक स्थिति और नई दिल्ली जिले के अधिकार क्षेत्र में भारी कानून व्यवस्था/वीवीआईपी मूवमेंट को ध्यान में रखते हुए रैली को नई दिल्ली जिले के अधिकार क्षेत्र में अनुमति नहीं दी जा सकती।

इसने यह भी कहा कि पुलिस को विभिन्न स्रोतों से रैली के बारे में जानकारी मिली कि कांग्रेस एआईसीसी मुख्यालय से ईडी कार्यालय पर्यावरण भवन तक एक रैली आयोजित करने की योजना बना रही है।

पुलिस ने यह भी नोट किया कि पूरे भारत में कांग्रेस समर्थकों को इस रैली में शामिल होने का आह्वान किया गया है।

अनुमति से इनकार करते हुए पुलिस ने कांग्रेस से सहयोग करने का अनुरोध किया है।

कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को ईडी कार्यालय में अपने नेता राहुल गांधी की निर्धारित उपस्थिति के मद्देनजर मार्च निकालने की योजना बनाई थी।

ईडी ने राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को गांधी परिवार सहित विभिन्न कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कथित रूप से नेशनल हेराल्ड के धन की हेराफेरी के मामले में तलब किया है।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275