कांग्रेस महंगाई और पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर 31 मार्च से 7 अप्रैल तक महंगाई मुक्त भारत अभियान शुरू करेगी।बढ़ती महंगाई और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के मुद्दे पर कांग्रेस 31 मार्च से 7 अप्रैल तक ‘महंगाई मुक्त भारत अभियान’ शुरू करने जा रही है। प्रदर्शन तीन चरणों में शुरू किया जाएगा।

महंगाई मुक्त अभियान 3 चरणों का है, इस अभियान में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल होंगे। महगाई के खिलाफ 31 मार्च को 11 बजे कांग्रेस के सब नेता घर-घर जाकर प्रचार करेंगे। राजधानी दिल्ली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष इस प्रदेर्शन में शामिल होंगे। इसके साथ ही अगले चरण में 2 अप्रैल से 4 अप्रैल तक कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता आम जनता के साथ मिलकर जिला स्तर पर प्रदर्शन करेंगे।

वहीं तीसरे चरण में 7 अप्रैल को राज्य की राजधानी में प्रदर्शन करेंगे।प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

आरोप लगाया कि कुम्भकर्ण की तरह सोई सरकार के कान खोलने के लिए कांग्रेस पार्टी ये विरोध प्रदर्शन घण्टी और ड्रम बजाकर करेगी।सुरजेवाला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी निर्मित महंगाई कुछ मुट्ठी भर अमीरों को छोड़ देती है। बाकी सबको निचोड़ देती है। अच्छे दिन की लूट ने भारतीयों को बजट बिगाड़ दिया है। एक देश के लोगों की आमदनी कम कर दी। दूसरी तरफ बेतहाशा महंगाई का गम दे दिया। रोज पेट्रोल डीजल गैस, सीएनजी, पीएनजी के दाम बढ़ाते हैं और देश की जनता को तिलतिल कर तड़पाते हैं।सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि आठ साल में देशवासियों की जेब से 26 लाख करोड़ रुपये की लूट की गई है।

अंतराष्ट्रीय बाजार में गैस के दाम साल 2014 के मुकाबले कम हो गए हैं। लेकिन देश में 410 का सिलेंडर अब 1 हजार रुपये की कीमत को पार कर रहा है।

इसके साथ ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट कर कहा, राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी।इस बीच शनिवार को दिल्ली में डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी प्रदर्शन किया।

गौरतलब है कि सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की तरफ से जारी मूल्य संबंधी अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 97.81 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर अब 98.61 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.07 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 89.87 रुपये प्रति लीटर हो गयी है।

–आईएएनएस

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212