अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने गुरुवार सुबह लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और दिल्ली पुलिस की कथित मनमानी के खिलाफ शिकायत की।

चौधरी ने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, हमने लोकसभा अध्यक्ष को सूचित किया है कि हमपर किस तरह से हिंसा और अत्याचार किया गया है। अध्यक्ष ने हमारी बात सुनी।

हमने उन्हें दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के बारे में बताया जो कांग्रेस कार्यालय में घुस गए थे और हमारे कार्यकर्ताओं पर पूर्व नियोजित तरीके से हमला किया।

कांग्रेस ने बुधवार को एक स्थानीय पुलिस स्टेशन में दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिन्होंने बुधवार के विरोध प्रदर्शन के दौरान पार्टी कार्यकतार्ओं के साथ मारपीट की।

शिकायत राष्ट्रीय राजधानी के नई दिल्ली जिले के तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई।

इस बीच, अविनाश पांडे, हरीश चौधरी, प्रणव झा और चल्ला वामशी रेड्डी सहित वरिष्ठ नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसीपी और स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) से मुलाकात की और इस संबंध में एक विस्तृत लिखित शिकायत दी।

कांग्रेस पार्टी ने आरोप लगाया था कि दिल्ली पुलिस के जवानों ने पार्टी मुख्यालय के परिसर में प्रवेश किया और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया।

इस पर विशेष पुलिस आयुक्त, कानून और व्यवस्था संभाग, सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, कांग्रेस मुख्यालय के बाहर एक मामूली हंगामा हुआ जब सड़क पर बाहर आए कुछ लोगों ने पुलिस पर बैरिकेड्स फेंके। एआईसीसी मुख्यालय के अंदर पुलिस लाठीचार्ज करना या रोकना पूरी तरह से गलत है। ऐसा कुछ नहीं हुआ।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275