शिलांग: मेघालय में कांग्रेस के सभी पांच विधायकों ने मंगलवार को एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (Conrad K Sangma) से कहा कि वे नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के नेतृत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस सरकार में शामिल होना चाहते हैं, जिसमें भाजपा के दो विधायक भी भागीदार हैं।

कांग्रेस के पांच विधायकों ने अपने विधायक दल के नेता माजेल अम्पारीन लिंगदोह के नेतृत्व में नागरिक सचिवालय में मुख्यमंत्री कोनराड संगमा से मुलाकात की और एमडीए सरकार में औपचारिक रूप से शामिल होने की इच्छा व्यक्त करते हुए पांच विधायकों द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र सौंपा।

आईएएनएस के पास उपलब्ध पत्र में उल्लेख किया गया है : हम सरकार के हथियारों और निर्णय लेने को मजबूत करने के लिए आपका और एमडीए का समर्थन करना चाहते हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि हमारे संयुक्त प्रयास राज्य को उसके नागरिकों के सामान्य हित में आगे ले जाएंगे।

लिंगदोह के अलावा कांग्रेस के अन्य विधायक हैं पी.टी. सॉक्मी, मायरलबोर्न सिएम, किम्फा एस. मारबानियांग और मोहेंड्रो रापसांग।

बाद में लिंगदोह ने कहा कि उनका भाजपा से कोई संबंध नहीं है और उन्हें इस बात से कोई सरोकार नहीं है कि एमडीए सरकार का समर्थन करने वाले अन्य दल कौन हैं।

उन्होंने मीडिया से कहा, मुझे नहीं पता कि वे (भाजपा) गठबंधन में हैं या नहीं। हमने सरकार से यह नहीं पूछा कि उनके सहयोगी कौन हैं। कांग्रेस विधायकों ने मेघालय के विकास के लिए एमडीए का समर्थन करने का फैसला किया है।

उन्होंने एमडीए सरकार को समर्थन देने की घोषणा करने से पहले सीधे तौर पर यह जवाब देने से इनकार कर दिया कि क्या उन्होंने पार्टी आलाकमान से मंजूरी ली है।

उसने कहा : हम पांच (विधायक) हैं और हम अच्छे के लिए निर्णय लेने में सक्षम हैं। राजनीति राज्य के हित के बारे में है और खिलाड़ी भी राज्य में हैं। हालांकि, हम कांग्रेस में रहेंगे।

इस बीच, मुख्यमंत्री संगमा ने कहा कि राजनीति में कोई स्थायी दोस्त या दुश्मन नहीं होता और चूंकि कांग्रेस के हित एमडीए के साथ संरेखित होते हैं, इसलिए गठबंधन में उनका स्वागत है।

मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने पहले सत्तारूढ़ एनपीपी को समर्थन देने के कांग्रेस विधायकों के फैसले की आलोचना की थी और राज्य के कांग्रेस सांसदों और नेताओं से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने का आग्रह किया था।

 

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212