चुनावराजनीतिराजस्थान, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बढ़त और मध्य प्रदेश में कड़ी टक्कर

राज्यों - मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, मिज़ोरम में हुए विधानसभा चुनाव 2018 के लिए हुए मतदान की गिनती शुरू हो चुकी है. इन राज्यों के परिणामों को लोकसभा चुनाव 2019 का सेमी-फाइनल भी कहा जा रहा है. छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 12 तथा 20 नवंबर को मतदान करवाया गया था, जबकि शेष चारों राज्यों में एक-एक चरण में 28 नवंबर (मध्य प्रदेश, मिज़ोरम) और 7 दिसंबर (राजस्थान, तेलंगाना) को मतदान करवाया गया.
Anil ShrivastavDecember 11, 2018901 min

नई दिल्‍ली: मिल रहे रुझानों के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस अच्छी खासी बढ़त बना ली है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस के जबरदस्त वापसी के संकेत हैं। मध्य प्रदेश में कड़ी टक्कर है तो तेलंगाना में टीआरएस बहुमत की ओर जाती दिखाई दे रही है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को रुझानों में बहुमत मिल गया है। छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव से अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी कमला शुक्ला आगे हैं। डॉ. रमन सिंह उनसे पीछे चल रहे हैं। कुल मिलाकर अभी तक आ रहे रुझानों से साफ है कि यह कांग्रेस की जबरदस्त वापसी की संकेत हैं।

मध्य प्रदेश में अगर कांग्रेस को अगर बहुमत नहीं भी मिलता है तो भी वह सबसे बड़ी पार्टी की रूप में उभर सकती है। देखने वाली बात यह है कि लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले आए इन चुनाव परिणामों का देश की राजनीति पर क्या असर पड़ता है। क्या पीएम मोदी अर्थव्यवस्था को लेकर कोई बड़ा फैसला करेंगे और इसके साथ ही अब वह क्या रणनीति अपनाएंगे

विधानसभा चुनाव 2018 के नतीजों का LIVE UPDATES :

10:55 AM तेलंगाना के पलैर से TRS आगे

10:55 AM राजस्थान के सपोतरा पूर्व से कांग्रेस आगे

10:54 AM तेलंगाना के बालकोंडा से टीआरएस आगे

10:53 AM राजस्थान के निबहौड़ा, मेवात, हड़ौली से कांग्रेस आगे

10:52 AM राजस्थान के मारवाड़ से कांग्रेस के हेमाराम चौधरी आगे

10:51 AM राजस्थान के सिरोही से IND आगे

10:51 AM पता था मध्य प्रदेश में कांटे की टक्कर होगी : यशोधरा राजे सिंधिया

Related Posts