राष्ट्रीयकांग्रेस ने शायर इमरान प्रतापगढ़ी को बनाया अल्पसंख्यक विभाग का अध्यक्ष

IANSJune 3, 20211511 min

एक ओर जहां कांग्रेस पार्टी ने चार नये सचिवों की नियुक्ति की है तो वहीं उत्तर प्रदेश के उर्दू कवि इमरान प्रतापगढ़ी को नदीम जावेद की जगह कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। प्रतापगढ़ी पार्टी के स्टार प्रचारक रहे हैं और मुरादाबाद से लोकसभा चुनाव में हार गये थे।

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी में चार सचिव नियुक्त किए हैं जबकि एक सचिव का कार्यभार बदल दिया गया है।

चार सचिवों में से सप्तगिरि शंकर उलाका को प्रभारी छत्तीसगढ़, दीपिका पांडे सिंह को उत्तराखंड, इमरान मसूद को दिल्ली, बृजलाल खबरी को बिहार का सचिव नियुक्त किया गया है, जबकि संजय दत्त को तमिलनाडु और पुडुचेरी से हटाकर हिमाचल प्रदेश का कार्यभार सौंपा गया है।

इमरान मसूद और बृजलाल खबरी यूपी से हैं और दीपिका पांडे सिंह झारखंड से हैं।

कांग्रेस नए पदाधिकारियों की नियुक्ति पर विचार कर रही है और इसके लिए नामों का चयन किया जा रहा है। परिवर्तन आसन्न हैं क्योंकि हाल के चुनावों में पार्टी की हार को देख रहे कांग्रेस पैनल की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई है।

पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न चुनावों में हार का विश्लेषण करने के लिए गठित कांग्रेस कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी को सौंप दी है।

–आईएएनएस

Related Posts