लोक जनशक्ति पार्टी (आर) के प्रमुख चिराग पासवान ने कहा है कि वह 15 फरवरी को पटना में बेरोजगारी विरोध मार्च का आयोजन करेंगे। चिराग पासवान ने पार्टी पदाधिकारियों और प्रवक्ताओं के साथ बैठक कर मार्च को सफल बनाने की तैयारी शुरू करने को कहा।

 

विरोध मार्च जेपी गोल चक्कर से पटना के राजभवन तक शुरू होगा।

 

पार्टी ने बिहार में आरआरबी-एनटीपीसी के बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन में सक्रिय रूप से भाग नहीं लिया, जो हाल ही में आरजेडी, कांग्रेस, वाम दलों और पप्पू यादव के जेएपी जैसे अन्य विपक्षी दलों की तुलना में छात्रों द्वारा आयोजित किया गया था।

 

यहां तक कि जीतन राम मांझी के नेतृत्व में ‘हम’ और मुकेश सहनी के नेतृत्व वाले वाआईपी ने भी छात्रों के विरोध प्रदर्शन में भाग लिया।

 

हालांकि यह एक करीबी बैठक थी, पार्टी के अंदरूनी सूत्र ने कहा कि चिराग पासवान ने पार्टी के प्रवक्ताओं पर अपना गुस्सा व्यक्त किया और उन्हें नौकरी के मोर्चे पर नीतीश कुमार सरकार की नीतियों और पहलों पर डेटा एकत्र करने का निर्देश दिया।

 

उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से कहा, अनियमितताओं, खामियों का पता लगाएं और मीडियाकर्मियों के सामने उन्हें पेश करें।

 

चिराग पासवान ने अधिकारियों से पार्टी के सदस्यों के साथ संवाद करने को कहा, ताकि वे 15 फरवरी को विरोध मार्च के दौरान उपलब्ध रहें।

 

पटना हवाईअड्डे पर मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए चिराग पासवान ने कहा, “नीतीश कुमार की गलत नीतियों के कारण, बिहार में बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है। बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार हैं और नौकरी के लिए दूसरे राज्यों में पलायन कर रहे हैं।”

 

उन्होंने कहा, “मैं 15 फरवरी को पटना में विरोध मार्च का नेतृत्व करूंगा। अगर प्रशासन बल प्रयोग करेगा, तो हम उनका सामना करने के लिए तैयार हैं।”

 

–आईएएनएस

Share.

Comments are closed.


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212

Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (1) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5212