राष्ट्रीयछत्तीसगढ़ सीएम ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा,वैक्सीन की एक करोड़ डोज उपलब्ध कराने की मांग

IANSJune 29, 20213471 min
Bhupesh Baghel Chief minister of Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य को जुलाई माह में कोरोना टीके की कम से कम एक करोड़ डोज उपलब्ध कराए जाने का आग्रह किया है। सीएम द्वारा यह भी अवगत कराया है कि राज्य में वर्तमान में कोरोना वैक्सीन की मात्र नौ लाख 98 हजार 810 डोज शेष बची हैं जो केवल 3 दिन के लिए ही पर्याप्त हैं।

राज्य द्वारा बार-बार टीकों की माँग किए जाने पर भी छत्तीसगढ़ को पर्याप्त संख्या में टीके उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से छत्तीसगढ को कोरोना टीके उपलब्ध कराए जाने के संबंध में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को तत्काल निर्देशित करने का भी अनुरोध किया है।

 

पत्र में कहा गया है किए छत्तीसगढ़ राज्य में कोविड के विरूद्ध टीकाकरण का कार्य तीव्र गति से चल रहा है। राज्य अब तक फंटलाइन वर्कर को 100 प्रतिशत प्रथम डोज तथा हेल्थ केयर वर्कर को 91 प्रतिशत प्रथम डोज लग चुकी है। इनमें से 71 प्रतिशत फंटलाइन वर्कर को और 70 प्रतिशत हेल्थ केयर वर्कर को दूसरी डोज भी लगायी जा चुकी है।

 

राज्य में इसी प्रकार 45 वर्ष से अधिक के आयु वर्ग में भी अब तक 80 प्रतिशत नागरिकों को वैक्सीन की प्रथम डोज लगायी जा चुकी है। यद्यपि 18.44 वर्ष के आयु वर्ग का टीकाकरण 1 मई से ही प्रारम्भ हुआ है, फिर भी दो माह से भी कम समय में राज्य में 18.44 वर्ष आयु वर्ग के 16 प्रतिशत नागरिकों को भी कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज लगायी जा चुकी है। वर्तमान में छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन 3 लाख से अधिक लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं।

 

–आईएएनएस

Related Posts