मनोरंजनराष्ट्रीयसुशांत सिंह केस में जानकारी लीक करने की बात को सीबीआई ने नकारा

Payal ChauhanOctober 23, 20201371 min

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई कर रही हैं। एजेंसी पर मामले की जानकारी लीक करने के आरोप लगते रहे हैं।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनाई की, जिसमें सीबीआई ने दावा किया है कि उन्होंने किसी भी तरह की जानकारी किसी भी शख्स या मीडिया को नहीं दी है। साथ ही उनकी तरफ से किसी भी तरह की जानकारी लीक नहीं हुई है। 

दरअसल सुशांत सिंह राजपूत मामले में सीबीआई, एनसीबी और ईडी जांच कर रही है। जब से इन तीनों केंद्रीय एजेंसी ने जांच शुरू की तब से उनपर मामले की जानकारी मीडिया के साथ साझा करने के आरोप लगे रहे हैं। जनहित याचिका में दावा किया गया कि इस मामले की गंभीर जानकारी मीडिया में आने के बाद ध्रुवीकरण हो रहा है। इसको लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में कई जनहित याचिकाएं दायर की गई जिसपर कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई की। 
सीबीआई की ओर से अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने जनहित याचिका द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज किया है। अनिल सिंह ने कहा, ‘सीबीआई ही नहीं इस मामले में जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी मामले की जांच को लीक नहीं किया है। यह हमारी जिम्मेदारी है और जनाकारी लीक होने का सवाल ही नहीं उठता है।’

मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति जी एस कुलकर्णी की पीठ जनहित याचिकाओं पर अंतिम बहस कर रही थी, जिसमें कहा गया कि मीडिया को दिवंगत अभिनेता की मौत की जांच में अपने कवरेज में संयमित रहने की जरूरत है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी तीनों जांच एंजेसियों ने कोर्ट में हलफनामा दायर करके भी जानकारी लीक होने की बात को नकारा था। आपको बता दें कि जानहित याचिका करने वालों पर रिटायर्ड पुलिस अधिकारी हैं, जिन्होंने दावा किया है कि न्यूज चैनल्स को सुशांत सिंह राजपूत केस की गंभीर जानकारी दी जारी है। 

Related Posts