राष्ट्रीयसीबीआई ने भ्रष्टाचार मामले में एनआईएसजी अधिकारी समेत 2 को किया गिरफ्तार

IANSJuly 9, 20212761 min

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को कथित रिश्वत मामले में नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्मार्ट गवर्नमेंट (एनआईएसजी) के सहायक प्रबंधक जय प्रकाश गुप्ता को एक अन्य व्यक्ति के साथ गिरफ्तार किया। सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि एजेंसी ने यूआईडीएआई और नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर स्मार्ट गवर्नमेंट के बीच एक समझौता ज्ञापन के तहत जयपुर में यूआईडीएआई के स्टेट रिसोर्स पर्सन (एसआरपी) के रूप में कार्यरत गुप्ता और जयपुर में तंवर कम्प्लीट सर्विसेज के मालिक हेमराज तंवर को गिरफ्तार किया है।

 

अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने तंवर और दिल्ली या जयपुर में तैनात यूआईडीएआई के अज्ञात लोक सेवकों के खिलाफ एक शिकायत पर मामला दर्ज किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि निजी फर्म के मालिक ने शिकायतकर्ता से 25,000 रुपये का अनुचित लाभ की मांग की थी। जयपुर या नई दिल्ली के यूआईडीएआई के अज्ञात लोक सेवकों को शिकायतकर्ता को उसकी ऑपरेटर आईडी बहाल करने में सुविधा के लिए यह रकम मांगी गई थी, जिसे मार्च, 2021 में निलंबित कर दिया गया था।

 

अधिकारी ने बताया कि अधिकारी को गिरफ्त में लेने के लिए एक जाल बिछाया गया और उक्त निजी व्यक्ति को शिकायतकर्ता से 20,000 रुपये की रिश्वत की मांग करते और स्वीकार करते हुए पकड़ा गया।

 

अधिकारी ने कहा, जांच के दौरान गुप्ता की भूमिका भी सामने आई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि एजेंसी ने दोनों आरोपियों के परिसरों की तलाशी ली है।

 

–आईएएनएस

Related Posts