ब्रिस्बेन एकदिवसीय : बराबरी के इरादे से उतरेगा भारत | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

खेल

ब्रिस्बेन एकदिवसीय : बराबरी के इरादे से उतरेगा भारत

Published

on

India-vs-Australia-WEFORNEWS-min

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का दूसरा मैच शुक्रवार को ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा। पहले मैच में 309 रनों का शानदार स्कोर बनाने के बावजूद भी भारत पांच विकेट से हार गया था। दूसरे मैच में दोनों ही टीमों को अपने गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। पहले मैच में भारत और आस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए थे।

पहले मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 309 रन बनाए थे लेकिन बावजूद इसके भारत के गेंदबाज लक्ष्य बचाने में नाकामयाब रहे थे।

टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने भी मैच के बाद कहा था कि उनके स्पिनरों का ना चलना उनके लिए हैरानी की बात थी। हालांकि पहले मैच में पर्दापण करने वाले बरेंदर सरन ने जरूर तीन विकेट हासिल किए थे और कप्तान को दूसरे मैच में भी उनसे इसी प्रदर्शन की उम्मीद होगी, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला था।

उमेश यादव भी लय में नहीं थे। वहीं रविचन्द्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा को स्टीव स्मिथ और जॉर्ज बेले ने बड़ी आसानी से खेला था।

आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण में अनुभव की कमी साफ झलक रही थी। पर्दापण करने वाले स्कॉट बोलैंड और जोएल पेरिस प्रभावित करने में असफल रहे थे। वहीं मिशेल स्टार्क की गैरमौजूदगी में गेंदबाजी की कमान संभालने वाले जोस हाजलेवुड भी बेअसर रहे थे।

दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी काफी अच्छी रही थी जिसको लेकर दोनों की कप्तान निश्चिंत होंगे, लेकिन गेंदबाजी को लेकर दोनों ही कप्तानों को जरूर सोचना पड़ेगा।

भारत की तरफ से रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की थी और निचले क्रम में धौनी और जडेजा ने भी अच्छे हाथ दिखाए थे।

आस्ट्रेलिया की तरफ से स्मिथ और बेले ने शानदार परियां खेल मैच जिताया था। इन दोनों के कारण आस्ट्रेलिया को किसी और बल्लेबाज को ज्यादा खेलना का मौका नहीं मिला था।

आस्ट्रेलिया को हालांकि डेविड वार्नर की कमी खल सकती है जो पितृत्व अवकाश पर गए हैं। उनकी पत्नी ने गुरुवार को ही बेटी को जन्म दिया है। वार्नर की जगह उस्मान ख्वाजा को टीम में शामिल किया गया है।

मैदान की परिस्थितिओं में हालांकि कोई ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगा। गावा की पिच भी वाका की पिच की तरह उछाल भरी होगी। पर्थ के मुकाबले यहां गर्मी थोड़ी ज्यादा होगी।

भारत शुक्रवार को दूसरा मैच जीत कर बराबरी करने के इरादे से उतरेगा तो वहीं इस मैच को जीत कर 2-0 से बढ़त लेने की कोशिश करेगा।

टीमें :

आस्ट्रेलिया (सम्भावित) : स्टीव स्मिथ (कप्तान), उस्मान ख्वाजा, एरॉन फिंच, जॉर्ज बेली, ग्लेन मैक्सवेल, जॉन हेस्टिंग्स, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जेम्स फॉल्कनर, स्कॉट बोलैंड, जोस हाजलेवुड, जोएल पेरिस।

भारत (सम्भावित) : शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), गुरकीरत मान, मनीष पांडेय, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, भुवनेश्वर उमेश यादव, बारिंदर सरन, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, ऋषि धवन।

wefornews bureau

खेल

पाकिस्तान के छह क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव

Published

on

PAKISTAN CRICKET PLAYERS

पूर्व कप्तान सरफराज अहम सहित पाकिस्तान के छह क्रिकेटर कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने साथ ही आरोप लगाया है कि उन्होंने जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल तोड़ा है और अब उन्हें कुछ समय पृथकवास में रहना होगा जिससे वे अभ्यास नहीं कर सकेंगे। उन्हें एक ‘अंतिम चेतावनी’ भी दी गई है। बाबर आजम की अगुआई में 53 सदस्यीय पाकिस्तानी टीम मंगलवार को न्यूजीलैंड पहुंची और 14 दिन के पृथकवास पर है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, ‘इन छह में से दो नतीजे पुराने और चार नये मामले हैं।’ इसमें खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने हालांकि बताया कि ये छह क्रिकेटर सरफराज, मोहम्मद अब्बास, आबिद अली, नसीम शाह, रोहेल नजीर और दानिश अजिज हैं। इन सभी खिलाड़ियों को पृथकवास केंद्र भेज दिया गया है। पाकिस्तान को यहां तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा, ‘पाकिस्तानी टीम फिलहाल अभ्यास नहीं कर सकेगी। जांच पूरी होने तक अभ्यास पर रोक लगा दी गई है।

Continue Reading

अंतरराष्ट्रीय

अर्जेंटीना में माराडोना के निधन पर 3 दिन का राष्र्ट्रीय शोक

ब्रायड के अनुसार, माराडोना का निधन बुधवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 12.00 बजे राजधानी के उत्तरी बाहरी इलाके सैन एंड्रेस के पास उनके घर पर हुआ।

Published

on

diego maradona

ब्यूनस आयर्स, 26 नवंबर । अर्जेंटीना की सरकार ने फुटबॉल के महान खिलाड़ी डिएगो माराडोना के निधन पर तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से ये जानकारी दी गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, माराडोना के निधन के दिन से तीन दिन का राष्ट्रीय शोक होगा।

माराडोना का निधन बुधवार को राजधानी ब्यूनस आयर्स के उत्तरी बाहरी इलाके में टाइग्रे जिले में उनके घर पर हार्ट अटैक से हुआ।

अर्जेंटीना के सैन इसिद्रो शहर के प्रोसेक्यूटर जनरल जॉन ब्रायड ने कहा कि उनका निधन प्राकृतिक कारणों से हुआ है।

ब्रायड के अनुसार, माराडोना का निधन बुधवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 12.00 बजे राजधानी के उत्तरी बाहरी इलाके सैन एंड्रेस के पास उनके घर पर हुआ।

30 अक्टूबर को, माराडोना ने अपना 60 वां जन्मदिन मनाया था।

Continue Reading

खेल

टाइमलाइन : फुटबाल लेजेंड डिएगो अरमांडो माराडोना

Published

on

By

diego maradona argentina

नई दिल्ली, 26 नवंबर । यह अर्जेंटीना के फुटबाल दिग्गज डिएगो अरमांडो माराडोना की टाइमलाइन है। एक विश्व कप विजेता, माराडोना का बुधवार को 60 वर्ष की आयु में ब्यूनस आयर्स के टाइग्रे में निधन हो गया।

टाइमलाइन :

1960 में 30 अक्टूबर को अर्जेंटीना के लैनस में जन्मे

1970 में लॉस सेबोलिटास युवा टीम में शामिल हुए

1971 मे अर्जेंटीना के जूनियर्स की जूनियर टीम के लिए 11 वर्ष की आयु में चुने गए

1976 में पेशेवर बने, 15 साल की उम्र में प्रो डेब्यू, अर्जेंटीना के जूनियर्स से जुड़े

1977 में 16 साल की उम्र में अर्जेंटीना के लिए अपना पूर्ण अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया

1978 में अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम में चुने जाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने

1979 में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल करते हैं और जूनियर विश्व कप जीतता है

1980 में स्पेनिश लीग के लिए बार्सिलोना के साथ करार करते हैं

1981 में बोका जूनियर्स को 19.6 लाख डॉलर में ट्रांसफर किए जाते हैं

1982 में अपना पहला विश्व कप अर्जेंटीना के लिए खेले और दो बार स्कोर किया। उसी वर्ष रिकार्ड 98.1 लाख डॉलर में बार्सिलोना एफसी के साथ करार करते हैं

1983 में बार्सिलोना को स्पेनिश कप जीतने में मदद करते हैं

1984 में बार्सिलोना से सेरी ए नापोली को 1.35 करोड़ डॉलर में स्थानांतरित किए गए। एक और रिकॉर्ड

1986 में अर्जेंटीना के कप्तान के रूप में विश्व कप जीता। इंग्लैंड के खिलाफ दो गोल, जिसमें कुख्यात गॉड ऑफ गॉड गोल भी शामिल है और दूसरा छह खिलाड़ियों को ड्रिबल करने के बाद – इसे 2002 में फीफा चुनाव में गोल ऑफ द सेंचुरी चुना गया था।

1987 में नैपोली को उनके पहले इतालवी खिताब जीतने में मदद करते हैं

1989 में क्लाउडिया विलफाने से शादी की

1990 में विश्व कप फाइनल में पश्चिम जर्मनी से हार के बाद पितृत्व सूट का सामना करते हैं

1991 में एक दवा परीक्षण में विफल रहे, और कोकीन के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद 15 महीने का निलंबन झेला। इटली छोड़ देते हैं।

1992 में स्पेनिश लीग में सेविला के लिए वापसी करते हैं

1993 में अर्जेंटीना लौटे, सेविला से असहमति के बाद, नेवेल के ओल्ड बॉयज में शामिल हुए

1994 में एफेड्रिन के लिए सकारात्मक परीक्षण और अमेरिका में विश्व कप से घर वापस भेजे गए

1995 में बोका जूनियर्स के लिए अंतिम सीजन खेलते हैं

1996 में ड्रग की लत के लिए एक क्लिनिक में जांच

1997 में एक और असफल दवाओं के परीक्षण के बाद, 37 वर्ष की आयु से पेशेवर फुटबॉल से सेवानिवृत्ति की घोषणा करते हैं

2000 की आत्मकथा यो सोया एल डिएगो बेस्टसेलर बनी। दो साल के लिए क्यूबा जाते हैं। दिल की समस्याओं की शिकायत, पतन

2002 में ड्रग एडिक्शन की समस्या से जूझने के लिए क्यूबा गए

2004 में अस्पताल में भर्ती होने के बाद वह फिर बीमार पड़े

2005 में अपने पहले टॉक शो में पेले का इंटरव्यू करते हैं

2008 अर्जेंटीना राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच नियुक्त; उन्होंने 2010 विश्व कप तक 18 महीनों तक इस भूमिका को निभाया। भारत का दौरा करते हैं और कोलकाता में भारतीय फुटबॉल स्कूल खोलते हैं

2013 में अर्जेटीनी प्राइमेरा डी क्लब डेपोर्टिवो रिस्तेरा में आध्यात्मिक कोच के रूप में शामिल

2017 में भारत का फिर से दौरा, कोलकाता में खेलते हैं

2018 में मैराडोना ने नाइजीरिया के खिलाफ अर्जेंटीना के 2018 वर्ल्ड कप मैच में भाग लिया

2019 में अर्जेंटीना क्लब जिमनासिया डी ला प्लाटा के मुख्य कोच बने

2020 में मस्तिष्क में रक्त के थक्के के लिए सर्जरी के बाद ब्यूनस आयर्स में ओलिवोस क्लिनिक छोड़ देते हैं। 25 नवंबर को उनका निधन हो जाता है।

Continue Reading

Most Popular