कई राजनीतिक दलों और इस्लामी आंदोलन बांग्लादेश (IAB), जमीयत उलमा-ए-इस्लाम बांग्लादेश और इस्लामी ओइक्याजोते के इस्लामवादियों ने शुक्रवार दोपहर को नमाज के बाद देश भर में भाजपा नेताओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

इस्लामवादियों ने सभी से भारतीय उत्पादों का बहिष्कार करने का भी आह्वान किया है। पाकिस्तान समर्थक राजनीतिक दलों ने भी प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि आईएबी प्रमुख और चारमोनई पीर, सैयद रेजाउल करीम, जिन्हें 1971 का युद्ध अपराधी माना जाता है, अगले सामूहिक जुलूस का नेतृत्व करेंगे।

बैतुल मुकर्रम में राष्ट्रीय मस्जिद के दक्षिणी गेट पर विरोध प्रदर्शन में, आईएबी नेताओं ने कहा कि वे ढाका में भारतीय उच्चायोग की ओर एक सामूहिक जुलूस निकालेंगे और एक ज्ञापन सौंपेंगे यदि पैगंबर पर टिप्पणी करने वालों को न्याय नहीं मिला। उन्होंने भाजपा नेताओं की टिप्पणी की निंदा करते हुए संसद में विरोध प्रस्ताव लाने की भी मांग की।

इस्लामवादियों के सौ से अधिक समूहों ने नबीनगर-चंद्र राजमार्ग को अवरुद्ध करके देश भर में प्रदर्शन किया।

चटगांव में, इस्लामवादियों ने चौकबाजार, एंडरकिला, हथजारी और अन्य क्षेत्रों में विरोध रैली का आयोजन किया।

नारायणगंज में ‘नारायणगंज उलेमा परिषद’ के बैनर तले प्रदर्शनकारियों ने शहर में डीआईटी रेलवे मस्जिद परिसर में जुलूस निकाला। प्रदर्शन में वक्ताओं ने सरकार से राजनयिक कदम उठाने और टिप्पणी की निंदा करने का आह्वान किया।

पबना, मानिकगंज और खुलना से भी विरोध प्रदर्शन की खबरें हैं।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275