इंदौर में अफसर की पिटाई से घिरी भाजपा, मुख्यालय ने तलब की रिपोर्ट | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

इंदौर में अफसर की पिटाई से घिरी भाजपा, मुख्यालय ने तलब की रिपोर्ट

Published

on

Akash-Vijayvargiya
मारपीट का आरोपी बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय (फोटो: एएनआई)

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर में जर्जर मकान को तोड़ने गए नगर निगम के अमले की क्रिकेट के बल्ले से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा पिटाई किए जाने के मामले ने भाजपा को बैकफुट पर आने को मजबूर कर दिया है, वहीं कांग्रेस को हमला करने का मौका दे दिया। इस पूरे घटनाक्रम पर भाजपा मुख्यालय ने रिपोर्ट तलब की है।

इंदौर में नगर निगम के अधिकारी धीरेंद्र बायस और अन्य की क्रिकेट के बल्ले से की गई पिटाई के मामले ने राज्य की सियासत में उबाल ला दिया है। भाजपा इस मसले पर कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। वहीं, सोशल मीडिया पर पिटाई का वीडियो वायरल होने से पार्टी की किरकिरी हो रही है।

आकाश विजयवर्गीय इंदौर की जेल में हैं, उन्हें बुधवार की रात को न्यायालय से जमानत न मिलने पर जेल भेजा गया था। जेल के बाहर कार्यकताओं का जमावड़ा है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश की जमानत के लिए गुरुवार को न्यायालय में फिर अपील की जाएगी।

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता डॉ. दीपक विजयवर्गीय से इस मसले पर बात की गई तो उन्होंने किसी भी तरह की प्रतिक्रिया देने से यह कहते हुए साफ इंकार कर दिया कि यह मामला न्यायालयाधीन है।

भाजपा के एक नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “भाजपा लगातार राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर मुद्दा बना रही थी, सरकार पर हमलावर थी, मगर इंदौर की घटना ने भाजपा के एक आंदोलन को कमजोर करने का काम किया है। पार्टी यह तय नहीं कर पा रही है कि, इस मामले को किस तरह लिया जाए, क्योंकि सामने आ रहे वीडियो पूरी कहानी बयां कर रहे हैं।”

भाजपा कई दिनों से कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही थी। इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा था, “प्रदेश भर में पुलिस की बर्बरता बढ़ती जा रही है। रतलाम पुलिस ने एबीवीपी और युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को बेरहमी से पीटा। यह सरकार की विद्वेष की राजनीति को बयां करता है। मुख्यमंत्री कमलनाथ इस गंभीर मामले में संज्ञान लेकर दोषी पुलिस कíमयों पर कठोर कार्रवाही करें।”

इससे पहले भोपाल में एक युवक की कथित तौर पर पिटाई से हुई मौत को भी भाजपा ने मुद्दा बनाया था।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह तक पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को संयमित रहने का निर्देश देते आ रहे है, उसके बावजूद इंदौर की घटना हो गई। इसे पार्टी ने गंभीरता से लिया है। साथ ही पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट तलब की है।

इंदौर में भाजपा विधायक द्वारा नगर निगम के अमले की पिटाई के मामले में कांग्रेस हमलावर हो गई है।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आकाश विजयवर्गीय के बयान का जिक्र करते हुए ट्वीट किया, “आकाश विजयवर्गीय- ‘हमें भाजपा में सिखाया जाता है- पहले आवेदन, फिर निवेदन और फिर दनादन।’ क्या इससे स्पष्ट नहीं होता कि भाजपा को ना नियम पर, ना कानून पर, ना संविधान पर विश्वास है?”

वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्येातिरादित्य सिंधिया ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, “इंदौर में भाजपा विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा नगर-निगम के अधिकारियों के साथ मारपीट की घटना घोर निदनीय व अक्षम्य है। लोकतंत्र में सबको विरोध करने व अपनी बात रखने का अधिकार है, पर भाजपा विधायक ने जो खुलेआम गुंडागर्दी का प्रदर्शन किया है, उसने भाजपा के चरित्र की पोल खोल दी है।”

राज्य से भाजपा के सत्ता से बाहर होने के बाद यह चौथी ऐसी घटना है जिसमें भाजपा के नेताओं के पुत्रों ने अपनी दबंगई दिखाई है और पुलिस को कार्रवाई करना पड़ी। इससे पहले मंत्री कमल पटेल के बेटे, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के बेटे और विधायक जालम सिंह पटेल के बेटे पर भी पुलिस मामला दर्ज कर चुकी है।

–आईएएनएस

राजनीति

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर किसानों का समर्थन करने पहुंचे कांग्रेसी, भारी पुलिस बल तैनात

Published

on

कृषि बिल के विरोध में शुक्रवार को किसानों ने ‘भारत बंद’ बुलाया है। वहीं किसानो को कांग्रेस पार्टी के नेता भी समर्थन दे रहें हैं।

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया हैं वहीं पैरा मिल्रिटी फोर्सेज भी तैनात है। भारतीय किसान यूनियन के साथ कई किसान इस बिल के विरोध में सड़कों पर ट्रैक्टर लगाकर अपना विरोध जता रहे हैं।

भारत बंद को देश के 31 किसान संगठनों ने समर्थन दिया है। उधर, पंजाब में गुरुवार को किसानों ने तीन दिन तक रेल यातायात ठप करने का अभियान चलाया।

किसानों ने कई जगहों पर रेले ट्रैक जाम कर दिया है। पंजाब के किसानों ने यह भी कहा है कि सरकार अगर उनकी बात नहीं मानती है तो 1 अक्टूबर से अनिश्चितकाल के लिए रेल यातायात ठप किया जाएगा।

दो दर्जन से ज्यादा किसान संगठनों ने शुक्रवार को आहूत बंद को समर्थन देने का एलान किया है। बंद का आह्वान 18 राजनीतिक दलों के भारी विरोध के बीच संसद में कृषि विधेयकों को पारित किए जाने के खिलाफ किया गया है।

पंजाब और हरियाणा में 31 किसान संगठन पहले से ही विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वे शुक्रवार को सरकार को अपनी चिंताओं से अवगत कराना चाहते हैं।

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के संयोजक वी.एम. सिंह मध्य उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं। उन्होंने कहा, अगर एमएसपी की गारंटी नहीं दी गई तो देशभर में अशांति फैल जाएगी। गरीबों की खाद्य सुरक्षा बहुराष्ट्रीय कंपनियों और कार्पोरेट घरानों के हाथ में सौंप दी गई है। उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से इन विधेयकों को मंजूरी न देने की अपील की है।

यही मांग 18 विपक्षी पार्टियां भी बुधवार को राष्ट्रपति से मिलकर उठा चुकी हैं। उन्होंने राष्ट्रपति से इन विधेयकों को पुनर्विचार के लिए सदन को वापस भेज देने का अनुरोध किया है।

किसान संगठनों ने किसानों से विधेयकों के खिलाफ खुलकर आगे आने की अपील की है, जैसा कि भारतीय किसान यूनियन ने कहा है कि 25 सितंबर को किसानों का कर्फ्यू रहेगा, चक्का जाम किया जाएगा और जब तक कानून में एमएसपी के मुताबिक उपज खरीदे जाने की गारंटी नहीं दी जाएगी, तब तक आंदोलन चलता रहेगा।

आईएएनएस

Continue Reading

राजनीति

कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर किसान, तेजस्वी ने निकाली ट्रैक्टर रैली

Published

on

Photo-ANI

किसानों को लेकर मोदी सरकार द्वारा लाए गए बिल पर संग्राम जारी है। भारतीय किसान यूनियन समेत विभिन्न किसान संगठनों ने आज देशभर में चक्का जाम करने का एलान किया है।

इसमें 31 संगठन शामिल हो रहे हैं। किसान संगठनों को कांग्रेस, RJD, समाजवादी पार्टी, अकाली दल, AAP, TMC समेत कई पार्टियों का साथ भी मिला है।

इससे पहले पंजाब में तीन दिवसीय रेल रोको अभियान की गुरुवार से शुरुआत हो गई है। किसान रेलवे ट्रैक पर डटे हुए हैं और बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।  वहीं तेजस्वी यादव ने कृषि बिलों के विरोध में पटना में ट्रैक्टर चलाकर बिलों के खिलाफ अपना विरोध जताया।

वहीं तेजस्वी यादव ने कहा, ‘सरकार ने अपने फंडदाताओं के ​जरिए अन्नदाताओं को कठपु​तली बनाने का काम किया है, ये पूरी तरह किसान विरोधी बिल हैं। इस सरकार ने ऐसा कोई भी सेक्टर छोड़ने का काम नहीं किया जिसका इन्होंने निजीकरण न किया हो। MSP का कहीं भी विधेयक में जिक्र नहीं है।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

श्रीनगर में एडवोकेट बाबर कादरी की गोली मारकर हत्या

Published

on

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में गुरुवार शाम हमलावरों ने एडवोकेट बाबर कादरी पर जानलेवा हमला किया, जिसमें उनकी मौत हो गई। हमले के तुरंत बाद बाबर कादरी को अस्पताल ले जाया जा रहा था। इसी दौरान उनकी मौत हो गई।

बाबर कादरी का घर श्रीनगर के हवाल इलाके में हैं। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। बता दें कि बाबर कादरी अक्सर टीवी डिबेट में शामिल होते हैं। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यह हमला किसने किया और इसके पीछे क्या वजह रही है।

बता दें कि इससे पहले जुलाई में आतंकियों ने बांदीपोरा जिले में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी थी। आतंकवादियों ने बीजेपी के स्थानीय नेता शेख वसीम बारी समेत परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

बांदीपोरा पुलिस स्टेशन के पास घटी घटना में आतंकियों ने वसीम बारी के भाई और पिता पर भी फायरिंग की थी, जिसमें घायल होने के बाद दोनों की जान चली गई। वसीम बारी बांदीपोरा जिले के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष भी थे।

WeForNews

Continue Reading
Advertisement
Supreme Court
राष्ट्रीय1 min ago

बिहार विधानसभा चुनाव टालने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

मनोरंजन15 mins ago

वकील का दावा- सुशांत का गला घोंटने की बात साबित, AIIMS ने कहा- अभी जांच पूरी नहीं

ELECTION COMMISSION-min
चुनाव16 mins ago

बिहार चुनाव: चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू

राष्ट्रीय16 mins ago

एनसीबी की मुंबई में छापेमारी

राजनीति28 mins ago

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर किसानों का समर्थन करने पहुंचे कांग्रेसी, भारी पुलिस बल तैनात

राष्ट्रीय35 mins ago

जेईई एडवांस एग्जाम में बड़े बटन वाले कपड़े पहनकर आने पर रोक

coronavirus
राष्ट्रीय52 mins ago

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 58 लाख के पार

राष्ट्रीय53 mins ago

कृषि विधेयक: किसानों का देशभर में आंदोलन, पटना BJP दफ्तर के बाहर झड़प

राष्ट्रीय1 hour ago

मोदी बोले- किसान, श्रमिक, मध्यम वर्ग के हित में सरकार ने लिए ऐतिहासिक फैसले

sensex-min
व्यापार1 hour ago

सेंसेक्स 400 अंक उछला, निफ्टी में 100 अंकों की बढ़त

Mayawati
राजनीति2 weeks ago

मायावती शासन की अनियमितताओं पर शुरू होगी कार्रवाई

राजनीति4 days ago

किसान बिल पर हंगामे के चलते राज्यसभा के 8 सांसद निलंबित

Rhea-
मनोरंजन2 weeks ago

सुशांत केस : ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती को भेजा गया मुंबई जेल

former president pranab-mukjerjee
राष्ट्रीय4 weeks ago

भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति का 84 साल की उम्र में निधन

राष्ट्रीय4 weeks ago

सुशांत केस : रिया के भाई से सीबीआई की पूछताछ जारी

Blood Pressure machine
लाइफस्टाइल4 weeks ago

हाई-ब्लड प्रेशर, हाइपरटेंशन में वायु प्रदूषण का योगदान : शोध

Sonia Gandhi and Rahul
ब्लॉग3 weeks ago

कांग्रेस की बीमारियां उन्हें क्यों सता रहीं जिन्होंने इसे वोट दिया ही नहीं?

Rhea Chakraborty
मनोरंजन4 weeks ago

सुशांत मामला : रिया से आज फिर पूछताछ करेगी सीबीआई

खेल4 weeks ago

राष्ट्रीय खेल दिवस: खेल रत्न, अर्जुन अवॉर्ड, द्रोणाचार्य-ध्यानचंद पुरस्कार की पूरी लिस्ट

Supreme Court
राष्ट्रीय2 weeks ago

लोन मोरेटोरियम केस: SC ने कहा- आखिरी सुनवाई से पहले जवाब दाखिल करे सरकार

8 suspended Rajya Sabha MPs
राजनीति3 days ago

रात में भी संसद परिसर में डटे सस्पेंड किए गए विपक्षी सांसद, गाते रहे गाना

Ahmed Patel Rajya Sabha Online Education
राष्ट्रीय6 days ago

ऑनलाइन कक्षाओं के लिए गरीब छात्रों को सरकार दे वित्तीय मदद : अहमद पटेल

Sukhwinder-Singh-
मनोरंजन1 month ago

सुखविंदर की नई गीत, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को समर्पित

Modi Independence Speech
राष्ट्रीय1 month ago

Protected: 74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का भाषण, कहा अगले साल मनाएंगे महापर्व

राष्ट्रीय2 months ago

उत्तराखंड में ITBP कैम्‍प के पास भूस्‍खलन, देखें वीडियो

Kapil Sibal
राजनीति3 months ago

तेल से मिले लाभ को जनता में बांटे सरकार: कपिल सिब्बल

Vizag chemical unit
राष्ट्रीय5 months ago

आंध्र प्रदेश: पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल गैस लीक, 8 की मौत

Delhi Police ASI
शहर5 months ago

दिल्ली पुलिस के कोरोना पॉजिटिव एएसआई के ठीक होकर लौटने पर भव्य स्वागत

WHO Tedros Adhanom Ghebreyesus
स्वास्थ्य5 months ago

WHO को दिए जाने वाले अनुदान पर रोक को लेकर टेडरोस ने अफसोस जताया

Sonia Gandhi Congress Prez
राजनीति5 months ago

PM Modi के संबोधन से पहले कोरोना संकट पर सोनिया गांधी का राष्ट्र को संदेश

Most Popular