कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि सत्तारूढ़ भाजपा कांग्रेस की विचारधारा से ‘डर’ रही है।

पत्र दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो जैसी केंद्रीय एजेंसियों के बारे में पूछने की जरूरत नहीं है कि उनके बेटे पर हाल ही में छापेमारी की गई है।

पार्टी सांसद कार्ति चिदंबरम की जगह का राज्यसभा के लिए उनके नामांकन से कोई लेना-देना नहीं था।

उन्होंने कहा, आप सभी जानते हैं कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के खिलाफ मामले कैसे समाप्त हुए। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन केंद्र सरकार के खिलाफ सामने आए हैं .. भाजपा उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय का दुरुपयोग कर रही थी।

कांग्रेस के लोकसभा नेता अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर ओम बिरला (कार्ति चिदंबरम को डराने और विशेषाधिकार हनन के बारे में) को लिखा है। आप यह सब देखकर एक निष्कर्ष पर आते हैं और आम लोग पहले ही इस पर एक निष्कर्ष पर आ चुके हैं।यह पूछे जाने पर कि क्या केंद्र सरकार उनसे डरती है,

चिदंबरम ने कहा, मैं बाघ या शेर नहीं हूं। मैं एक सामान्य इंसान हूं, जो कांग्रेस को दर्शाता है और जो कांग्रेस पार्टी की विचारधारा पर दृढ़ता से लिख रहा है और जोर से बोल रहा है।

उन्होंने यह भी कहा, ऊपरी सदन में कांग्रेस के लिए केवल 10 सीटें हैं। मुझे यकीन है कि पार्टी में कई ऐसे हैं, जो मुझसे ज्यादा योग्य हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या तमिलनाडु भाजपा का आरोप सही है कि मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन का आचरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक संयुक्त कार्यक्रम में भयावह था, उन्होंने कहा आलोचना गलत है, क्योंकि राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत और सम्मान किया है, जब वह 31,000 करोड़ रुपये की बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की घोषणा करने के लिए चेन्नई में थे।

प्रधानमंत्री ने अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बात की, यह सही है। साथ ही, सीएम ने कार्यक्रमों के लिए राज्य की आवश्यकताओं और धन का मुद्दा उठाया, यह भी सही है। मुझे यह आलोचना समझ में नहीं आती है कि एक सही था और दूसरा गलत।

चिदंबरम ने यह भी कहा कि राज्य में जबरन धर्म परिवर्तन नहीं हुआ और आरोप बेतुके और झूठे हैं।

Share.

Leave A Reply


Notice: ob_end_flush(): failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/wefornewshindi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5275