बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को बुधवार को हरी झंडी दिखाएंगे: आमित शाह | WeForNewsHindi | Latest, News Update, -Top Story
Connect with us

राजनीति

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा को बुधवार को हरी झंडी दिखाएंगे: आमित शाह

Published

on

AMIT-SHAH

लखनऊ: यूपी में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चुनावी यात्राओं का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का चौथा चरण 9 नवंबर को बलिया से शुरू होगा।

इस मौके पर पार्टी के कई दिग्गज नेता व मंत्री उपस्थित रहेंगे। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता हरीश श्रीवास्तव ने बताया कि सत्ता परिवर्तन से व्यवस्था परिवर्तन का संकल्प लिए बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के उद्घाटन के दौरान होने वाली जनसभा में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बलिया में रहेंगे।

श्रीवास्तव ने बताया कि उनके अतिरिक्त केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिव प्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, केन्द्रीय मंत्री कलराज मिश्र, राष्ट्रीय मंत्री एवं परिवर्तन यात्रा संयोजक डॉ. महेन्द्र सिंह व केन्द्रीय राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

इनके अतिरिक्त गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ, सांसद एवं प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ला, महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष स्वाति सिंह, विधायक रीता बहुगुणा जोशी एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीराम चौहान जनसभा को संबोधित करेंगे। परिवर्तन जनसभा बलिया के पॉलीटेक्निक मैदान से नौ नवम्बर को सुबह 11 बजे शुरू होगी और परिवर्तन रथ रवाना होगा।

गौरतलब है कि इससे पूर्व बीजेपी की तीन परिवर्तन यात्राएं सहारनपुर, झांसी व सोनभद्र से अलग-अलग विधानसभाओं के लिए रवाना हो चुकी हैं। इन परिवर्तन यात्राओं के जरिये बीजेपी की सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में अपने कार्यकर्ताओं को सक्रिय करेगी और जनता को मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएगी।

wefornews bureau

keywords: BJP ,Amit Shah,Transformation journey,Saharanpur, Jhansi

राजनीति

कांग्रेस के बाद अब एनसीपी नेता ने संसद का सत्र बुलाने की मांग की

Published

on

NCP leader Nawab Malik

कांग्रेस के बाद गुरुवार को एनसीपी ने भी संसद का शीतकालीन सत्र बुलाने की मांग की है।

महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने जो संसद सत्र बुलाए जाने की मांग की है, वह पूरी तरह जायज है। संसद का सत्र बुलाया जाना चाहिए, इसमें कोरोना वैक्सीन और किसानों के मुद्दे पर चर्चा होनी चाहिए। मलिक ने कहा कि संसद सत्र को रोके जाना किसी भी तरह जायज नहीं है।

नवाब मलिक ने कहा कि स्वास्थ्य सचिव का कहना है कि उन्होंने कभी नहीं कहा कि कोरोना की वैक्सीन सभी को लगाई जाएगी। मलिक ने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या कोविड वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों और कोरोना वैक्सीन के मुद्दों को लेकर संसद का सत्र बुलाना चाहिए।

Continue Reading

अन्य

कृषि कानूनों के खिलाफ पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल ने लौटाया पद्मभूषण

Published

on

parkash-singh-badal
File Photo

कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब से अवार्ड वापसी का दौर शुरू किया है। शिरोमणि अकाली दल के संरक्षक और पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के बाद शिरोमणि अकाली दल (डेमोक्रेटिक) के प्रधान और राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा ने भी अपना पद्म अवार्ड वापस कर दिया है। 

इससे पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने भारत सरकार से मिले पद्म विभूषण सम्मान को वापस कर दिया है। बादल का कहना है कि वे किसानों के साथ किए जा रहे केंद्र सरकार के व्यवहार से आहत हैं।

जानकारी के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने 2 दिसंबर को मुक्तसर के अपने गांव बादल से राष्ट्रपति को चिट्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने किसानों के प्रति केंद्र के रुख से नाराज होकर पद्म विभूषण पुरस्कार वापस करने की इच्छा जताई थी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविद को लिखी तीन पन्ने की चिट्ठी में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के संरक्षक प्रकाश सिंह बादल ने कहा है कि मैं इतना गरीब हूं कि किसानों के लिए कुर्बान करने के लिए मेरे पास कुछ और नहीं है, मैं जो भी हूं किसानों की वजह से हूं। ऐसे में अगर किसानों को अपमान हो रहा है, तो किसी तरह का सम्मान रखने का कोई फायदा नहीं है।

बादल ने लिखा है कि किसानों के साथ जिस तरह का धोखा किया गया है, उससे उन्हें काफी दुख पहुंचा है। किसानों के आंदोलन को जिस तरह से गलत नजरिए से पेश किया जा रहा है, वो दर्दनाक है।

WeForNews

Continue Reading

राजनीति

31 दिसंबर को पार्टी का एलान करेंगे रजनीकांत

Published

on

Rajinikanth

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने आखिरकार नई पार्टी बनाने का एलान कर दिया है। पार्टी को जनवरी में लॉन्च किया जाएगा। इसके संबंध मे 31 दिसंबर को घोषणा की जाएगी।

यह जानकारी रजनीकांत ने ट्वीट के जरिए दी है। अगले साल अप्रैल-मई महीने में तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने हैं। इससे पहले रजनीकांत का सक्रिय राजनीति में उतरना काफी अहम माना जा रहा है।

सुपरस्टार ने साफ-सुथरी राजनीति का वादा करते हुए स्पष्ट रूप से कहा कि उनकी पार्टी 2021 में विधानसभा चुनाव लड़ेगी और विजयी होगी। उन्होंने विश्वास जताया कि उनकी संभावित पार्टी लोगों के भारी समर्थन के साथ चुनाव जीतने में सक्षम होगी।

69 साल के अभिनेता ने ट्वीट कर कहा, ‘आगामी विधानसभा चुनावों में साफ-सुथरी राजनीति का उदय निश्चित रूप से होगा।’ उन्होंने कहा कि पार्टी लॉन्च से संबंधित मामलों की घोषणा 31 दिसंबर को की जाएगी।

Wefornews

Continue Reading

Most Popular